enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश चाय-समोसे बेचेंगे पूर्व विधायक धीरेंद्र सिंह धीरू,नाम रखा राजनैतिक चाय चौपाटी....

चाय-समोसे बेचेंगे पूर्व विधायक धीरेंद्र सिंह धीरू,नाम रखा राजनैतिक चाय चौपाटी....

सतना (ईन्यूज एमपी)-सतना जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष और रैगांव क्षेत्र के पूर्व विधायक धीरेंद्र सिंह धीरु अब चाय- समोसा बेचेंगे। उन्होंने अपने घर के पास चाय-नाश्ते की दुकान खोली है। उसका नाम राजनैतिक चाय चौपाटी रखा है।

बेरोजगारी की समस्या के खिलाफ गांधी गिरी करने पर उतरे पूर्व विधायक धीरेंद्र सिंह धीरू ने अपनी राजनैतिक चाय-नाश्ते की दुकान का उद्घाटन एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच किया। इस दुकान में उनकी पत्नी विमला बागरी और पुत्र अभिमन्यु भी काम करेंगे। उन्होंने कहा कि राजनैतिक चाय की दुकान खोलने का उनका मकसद युवाओं और बेरोजगारों को बेरोजगारी के खिलाफ लड़ाई लड़कर रोजगार का रास्ता दिखाने और ईमानदारी से जीवन जीने का तरीका सिखाना है। क्योंकि आज देश में सबसे बड़ी समस्या रोजगार ही है। लोगों के लिए यह तय कर पाना मुश्किल है कि वो कौन सा काम करें, जिससे मुनाफा निकल सके और वो अपने परिवार का पालन-पोषण कर सकें।

पूर्व विधायक धीरू ने कहा कि वे पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष, पूर्व विधायक रहे हैं लेकिन खुद भी यह नहीं समझ पा रहे हैं कि ऐसा कौन सा काम करें, जिससे परिवार चलाने लायक कमाई हो सके। उन्होंने कहा कि देश-प्रदेश की सरकारों ने लघु और कुटीर उद्योगों के बारे में नीतियां बनाना बंद कर दिया है। सरकारों की नीतियां बड़े उद्योगों और उद्योगपतियों के लिए होती हैं जिस कारण देश के आम नागरिक के हाथ में काम नहीं है। बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। युवा भटक रहा है और अपराध की तरफ बढ़ रहा है। इन स्थितियों में मैं चाय की दुकान खोलने के लिए मजबूर हुआ हूं।

Share:

Leave a Comment