enewsmp.com
Home खेल मैक्सवेल के तूफान से भारत पस्त, अंतिम गेंद पर ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट से हराया....

मैक्सवेल के तूफान से भारत पस्त, अंतिम गेंद पर ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट से हराया....

खेल डेस्क (ईन्यूज एमपी)-भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में खेला गया। जहाँ भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 222 रन बनाए। वहीं जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 225 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

भारत के लिए सबसे ज्यादा ऋतुराज गायकवाड ने 57 गेंदों पर 123 रन व तिलक वर्मा ने 24 गेंदों में 31 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं सबसे कम रन यशस्वी जयसवाल ने बनाए है। साथ ही ईशान किशन ने बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। और सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंदों पर 39 रन बनाकर आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया के लिए केन रिचर्डसन, आरोन हार्डी, जेसन बेहरनडोर्फ़ ने एक-एक विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा ग्लेन मैक्सवेल ने 48 गेंदों पर 104 रन व मैथ्यू वेड ने 16 गेंदों में 28 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं इस सीरीज के पहले मुकाबले की अपेक्षा आज जोश इंगलिस ने सबसे कम रन बनाए। साथ ही टिम डेविड ने बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। और ट्रैविस हेड ने 18 गेंदों पर 35 रन व आरोन हार्डी ने 12 गेंदों पर 16 रन मार्कस स्टोइनिस 21 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हो गए। भारत के लिए रवि बिश्नोई ने दो विकेट व अर्शदीप सिंह, आवेश खान, अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिए।

Share:

Leave a Comment