enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सिहावल विधायक विश्वामित्र ने गौसंवर्धन सहित विकास पर किया फोकस ...

सिहावल विधायक विश्वामित्र ने गौसंवर्धन सहित विकास पर किया फोकस ...

सीधी ( ईन्यूज एमपी) जिले की विधानसभा क्षेत्र सिहावल में विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन तथा निर्माण एवं विकास कार्यों की विस्तृत समीक्षा विधायक विश्वामित्र पाठक द्वारा की गई। विधायक ने निर्देशित किया कि सभी अधिकारी कर्मचारी विभागीय जन हितैषी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को तत्परता से दिलाएं एवं निर्माण तथा विकास कार्यों को समय सीमा में गुणवत्ता के साथ पूरा कराएं।

बैठक में विभागवार समीक्षा करते हुए विधायक ने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी अपने-अपने विभागों से संबंधित केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को समय-सीमा में लाभान्वित कराएं। विकसित भारत संकल्प अभियान एवं राजस्व महा अभियान के दौरान प्राप्त आवेदन पत्रों में जिनका निराकरण हो गया है, संबंधित व्यक्तियों को अवगत कराएं। साथ ही जानकारी पोर्टल पर अपलोड करना सुनिश्चित करें। जिन आवेदन पत्रों का निराकरण अभी नहीं हुआ है तत्परता से उनका निराकरण कराएं। पीएम जनमन अभियान की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि अभियान के तहत पात्र मिले सभी बैगा परिवारों को सभी जन कल्याणकारी योजनाओं से शत प्रतिशत लाभान्वित करना सुनिश्चित करें। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की समीक्षा के दौरान मरीजों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराने, अस्पताल परिसर में साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करने तथा अस्पताल परिसर में हुए अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए गए। उन्होंने आशा कार्यकर्ताओं का समय पर मानदेय भुगतान के निर्देश दिए हैं।

विधानसभा क्षेत्र सिहावल में आवारा पशुओं के लिए की गई व्यवस्था की समीक्षा करते हुए विधायक ने निर्देशित किया है कि गौ माता के लिए चारे पानी सहित देखरेख की उचित व्यवस्था कराएं। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया है कि स्व सहायता समूहों द्वारा कौन सा उत्पाद कहां-कहां बनाया जा रहा है इसकी जानकारी उपलब्ध कराएं तथा कार्यक्रम तय कर अवलोकन भी कराएं।

समीक्षा बैठक में एसपी मिश्रा एसडीएम सिहावल, डॉ आई जे गुप्ता सीएमएचओ सीधी, श्री नीलकंठ सिंह मरकाम क्षेत्र संयोजक आदिवासी विकास विभाग सीधी, श्री शैलेश पाण्डेय सीईओ जनपद पंचायत सिहावल, श्रीमती जान्हवी शुक्ला तहसीलदार बहरी एवं सभी विभागों के विकासखंड स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Share:

Leave a Comment