enewsmp.com
Home सीधी दर्पण कलेक्टर साकेत मालवीय ने लोकसभा निर्वाचन के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश,निगरानी दलों को दिलाया प्रशिक्षण...

कलेक्टर साकेत मालवीय ने लोकसभा निर्वाचन के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश,निगरानी दलों को दिलाया प्रशिक्षण...

सीधी(ईन्यूज एमपी)- लोकसभा निर्वाचन के दृष्टिगत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी साकेत मालवीय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार 07 मार्च को निगरानी दलों, व्हीएसटी, एसएसटी तथा एफएसटी को प्रशिक्षण दिया गया। कलेक्टर ने दल के सभी सदस्यों को आयोग द्वारा जारी निर्देशों को आत्मसात करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विधानसभा निर्वाचन के दौरान ड्यूटी में आई कठिनाइयों के संबंध में अपनी शंकाओं का समाधान कर लें। उन्होंने मास्टर ट्रेनर्स को प्रतिभागियों को अवश्यक निर्देशों की कापी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।
राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर डॉ. पी के सिंह ने विषय का परिचयात्मक प्रशिक्षण दिया। पीपीटी के माध्यम से डॉ. अरविंद त्रिपाठी ने सभी को संपूर्ण प्रक्रिया से अवगत कराया। डॉ. दिलीप सोनी ने विषय से संबंधित चुनाव में आ रही व्यावहारिक दिक्कतों पर वृहद चर्चा की जबकि डॉ. के. बी. सिंह ने पूर्व के चुनाव में विभिन्न घटनाओं का संदर्भ देते हुए उसका समाधान क्या हो सकता है , यह बेहतर तरीके से बताने का प्रयास किया। डॉ. आर.बी.एस. चौहान ने शंका समाधान सत्र के अंतर्गत सभी से विभिन्न समस्याएं आमंत्रित की एवं उसका निराकरण संबंधी विषय पर प्रकाश डाला।

Share:

Leave a Comment