enewsmp.com
Home सीधी दर्पण संबल योजना बनी सीधी के धनपत का सहारा,CM डॉ मोहन यादव को दिया धन्यवाद...

संबल योजना बनी सीधी के धनपत का सहारा,CM डॉ मोहन यादव को दिया धन्यवाद...

सीधी (ईन्यूज़ एमपी)- प्रदेश सरकार की मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना ने कठिन समय में प्रदेश के श्रमिक परिवारों को सहारा देने का कार्य किया है। कठिन समय में सीधी जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत कठौली के धनपत कोल को भी संबल योजना का सहारा मिला है।
धनपत कोल पेशे से मजदूर है, जो मजदूरी से ही अपने परिवार का भरण पोषण करते है। लेकिन उनकी पत्नी मुल्ली कोल की तबीयत अचानक से बिगड़ गई और वह पत्नी की बीमारी को लेकर अत्यधिक परेशान हो गए। कई जगह इलाज भी कराई लेकिन तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ। डॉक्टरों द्वारा बताया गया कि कैंसर जैसी घातक बीमारी हो गई है। देर से पता चलने के कारण इलाज के बावजूद उनकी जान नहीं बच पाई और घर की आर्थिक स्थिति भी बिगड़ गई। धनपत ने बताया कि इस कठिन समय में मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना में उनकी पत्नी मुल्ली कोल का पंजीयन होने के कारण सरकार द्वारा उनके जीविकोपर्जन के लिए दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध कराई गई।
धनपत का मानना है कि सरकार द्वारा 2 लाख रूपए की अनुग्रह सहायता राशि उनके और उनके परिवार के लिए संबल का काम करेगी। परिवार को पुनः व्यवस्थित करने के काम आएगा। उन्होंने जनहितैषी योजनाओं के संचालन के लिए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को धन्यवाद दिया है।

Share:

Leave a Comment