enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए मारामारी, कुछ विषयों की सीट फुल...

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए मारामारी, कुछ विषयों की सीट फुल...

जबलपुर(ईन्यूज एमपी)- रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए प्रवेश की प्रक्रिया ने रफ्तार पकड़ ली है। जून के पहले हफ्ते में ही कई विभागों के पाठ्ययक्रम में सीट फुल हो चुकी है। रोजगार परख पाठ्यक्रम को लेकर विद्यार्थियों का रूझान काफी बना हुआ है। नए पाठ्यक्रम के अलावा राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा की वजह से विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने वालों की होड़ है। हजार से ज्यादा विद्यार्थी प्रवेश के लिए अपना पंजीयन करवा चुके हैं।
लगातार विद्यार्थी पूछताछ कर रहे हैं
नोडल अधिकारी आनलाइन सेंटर डा.आर के गुप्ता ने बताया कि बीएलएलएलबी, बीएससी एग्रीकल्चर, एमबीए एक्सक्यूटिव, बीबीए, एमए इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, बीए इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, एमए इन इंग्लिश,एमएससी फिजिक्स, एमएससी इन बायोटेक्नोलाजी, एमएससी माइक्रोबायोलाजी, एलएलएम की काफी मांग बनी हुई है। इसके लिए लगातार विद्यार्थी पूछताछ कर रहे हैं। इसके अलावा एलएलबी और बीएएलएलबी पाठ्यक्रम में प्रवेश की सीट भर चुकी है।
ये कहीं अन्य संस्थान में नहीं पाठ्यक्रम
रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने बीएससी,बीकाम, बीए से जुड़े कई ग्रुप सिर्फ विश्वविद्यालय के शिक्षण विभाग में संचालित किए जा रहे हैं ये ग्रुप किसी अन्य कालेज में संचालित नहीं किए जा रहे हैं। डा.आर के गुप्ता ने कहा कि कुलपति रोजगारोन्मुखी पाठ्यक्रमों को प्रारंभ कर विद्यार्थियों का ज्यादा से ज्यादा संख्या में लाभ देने का प्रयास कर रहे हैं।
बैचलर इन फैशन डिजाइन के नए कोर्स शुरू
विश्वविद्यालय में इस साल बीकाम विद कम्प्यूटर एंड टैक्ससेशन, बीएससी विद बायोटेक्नोलाजी, मैथ्स बायोग्रुप एंड फारेसिंक साइंस, बीए इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, एमए इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, बीएसडब्ल्यू, बेचलर आफ इंटीरियर डिजाइन, एमबीए एक्सक्यूटिव, बैचलर इन फैशन डिजाइन के नए कोर्स शुरू किए है।

Share:

Leave a Comment