enewsmp.com
Home सियासत किसानों को उनका हक मिले इसके लिए कांग्रेस पार्टी करेगी संघर्ष- नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह

किसानों को उनका हक मिले इसके लिए कांग्रेस पार्टी करेगी संघर्ष- नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह

भोपाल (ईन्यूज़ एमपी)- नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने प्रदेश के किसानों से कहा है कि वे हताश न हों। संकट का यह समय उनके परिवार पर भी है ऐसे समय में उसे अकेला न छोड़ें बल्कि हर स्थिति परिस्थिति का मुकाबला करें। कांग्रेस पार्टी उनके साथ है और हमारा पूरा दबाव है कि सरकार आपको सब्जबाग न दिखाए बल्कि आपकी समस्या का समाधान हो। श्री सिंह ने सरकार से किसानों द्वारा हताशा में की जा रही आत्महत्या को रोकने के लिए तत्काल कर्ज माफी की घोषणा करने की मांग की है।
नेता प्रतिपक्ष श्री अजय सिंह ने प्रदेश के किसानों द्वारा लगातार की जा रही आत्महत्याओें से व्यथित होकर उनसे मार्मिक अपील की है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि यह संकट उन पर अकेला नहीं है बल्कि प्रदेशका हर किसान कोई न कोई पीड़ा भोग रहा है। उन्होंने कहा कि कोई हताशापूर्ण कदम उठाने के पहले किसान अपने परिवार के बारे में सोचें जो आपके जाने के बाद दोहरे संकट की मार झेलेगा। श्री सिंह ने कहा कि संविधान ने हमें अपने जायज जरूरतों के लिए हक दिया है उसे प्राप्त करने के हम लड़ें, मरें नहीं। श्री सिंह ने किसानों की पत्नियों और बच्चों से अपील की है कि वे अपने पति या पिता को अकेला न छोड़ें उन्हें हिम्मत दें और उनकी हताशा को दूर करने का प्रयास करें। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आत्महत्या किसी समस्या का हल नहीं है बल्कि उसका सामना करते हुए हमें अपना हक इस सरकार से लेना है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आपकी हताशा का प्रदेश के विकास पर ही नहीं बल्कि पूरी अर्थव्यवस्था पर प्रभाव पड़ेगा क्योंकि आप उसकी रीढ़ हो। श्री सिंह ने कहा कि आज हम विपक्ष में हैं इसलिए आपको न्याय मिले इसके लिए निरंतर संघर्ष करेंगे। जब भी कांग्रेस को जनादेश मिलेगा तब सबसे पहले किसानों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आपका कर्ज माफ हो, बिजली के बिल जो अनावश्यक आपको दिए जा रहे हैं वह बंद हों। साथ ही सरकार की खोखली घोषणाएं वास्तविक रूप से अमल में आएं इसके लिए पूरी कांग्रेस पार्टी संघर्ष कर रही है। हमारा यह संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक कि आपको हक नहीं मिल जाता।

Share:

Leave a Comment