enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश उपभोक्ताओं की शिकायत पर सख्त हुए एसडीएम, 37 उचित मूल्य दुकानों को थमाया शो कॉज नोटिस.....

उपभोक्ताओं की शिकायत पर सख्त हुए एसडीएम, 37 उचित मूल्य दुकानों को थमाया शो कॉज नोटिस.....

उमरिया(ईन्यूज एमपी)-उमरिया जिले के मानपुर और पाली विकासखंड के उचित मूल्य की दुकानों पर लापरवाही सामने आ रही थी। इसकी सूचना मिलने के बाद दोनों विकासखंड की 37 उचित मूल्य की दुकानों के विक्रेताओं को शोकाज नोटिस जारी किया है। एसडीएम मानपुर और एसडीएम पाली ने दुकानों को शुक्रवार को नोटिस जारी करते हुए तीन दिन में जवाब मांगा है।


विकासखंड मानपुर और विकासखंड पाली के शासकीय उचित मूल्य दुकान के विक्रेताओं ने उपभोक्ताओं को समय पर उचित मूल्य की दुकान खोलकर खाद्यान्न सामग्री का वितरण नहीं किए जाने, हितग्राहियों की आधार सीडिंग, मोबाइल नंबर प्रविष्टि का कार्य पीओएस मशीन से नहीं करने के कारण ये नोटिस जारी हुए है।

एसडीएम मानपुर ने घघडार, खलौध, ददरौडी,मझोखर, छपडौर, महरोई, दरबार, गजरहा, सुखदास, पडवार, डोभा, बेल्दी, बडखेरा, डोंगरीटोला, कोडार, पाैंडिया, चितराव, कुशमहा, कछराटोला, पडखुरी, चंसुरा, परासी अमिलिया, बरबसपुर, बम्हनगंवा, झाल के उचित मूल्य दुकानों के खिलाफ कार्रवाई कर विक्रेताओं को शोकाज नोटिस जारी करते हुए 3 दिवस के अंदर जवाब मांगा है।

वहीं एसडीएम पाली ने विकासखंड की उचित मूल्य दुकान के विक्रेताओं से शिकायत मिली कि समय पर उचित मूल्य की दुकान खोलकर खाद्यान्न सामग्री का वितरण नहीं की जा रही और हितग्राहियों के आधार सीडिंग एवं मोबाइल नंबर प्रविष्टि का कार्य पीओएस मशीन से नहीं हो रहा।

इसके कारण सलैया-2, कुशमहाखुर्द, बन्नौदा, सुंदरी, छोटतुम्मी, हथपुरा, सुंदरदादर, मलियागुडा, बकेली ओदरी, पाली वार्ड क्रमांक 01 से 04) उचित मूल्य दुकानों के विक्रेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी कर 3 दिवस के अंदर जवाब मांगा है।

जिला आपूर्ति अधिकारी बीएस परिहार ने बताया कि शा.उचित मूल्य दुकान के विक्रेताओं को समय-समय पर निर्देश जारी कर नियमित उचित मूल्य दुकान प्रत्येक कार्य दिवस में खोलकर हितग्राहियों को समय पर खाद्यान्न सामग्री का वितरण कराए जाने और हितग्राहियों के ई-केवायसी तथा परिवार के किसी एक सदस्य का मोबाइल सीडिंग करने के लिए निर्देशित किए जाने के बाद भी कार्य नहीं किए जाने के कारण शासकीय उचित मूल्य दुकानों के विक्रेताओं के पर कार्रवाई की गई है।

Share:

Leave a Comment