enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश देवालय में उतरा करंट, भीड़ में मची भगदड़,39 करंट की चपेट में , रीवा के देवतालाब कि घटना....

देवालय में उतरा करंट, भीड़ में मची भगदड़,39 करंट की चपेट में , रीवा के देवतालाब कि घटना....

रीवा (ईन्यूज एमपी)-रीवा के देवतालाब में आज सावन सोमवार को आस्था के बीच बिजली करंट आफत बन गया और बिजली का तार टूटकर गिरने से 39 श्रद्धालु करंट की चपेट में आ गए। 3 की हालत गंभीर होने पर रीवा शहर के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।देवतालाब मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम का गृह क्षेत्र भी है।

सावन का चौथा सोमवार होने से शिव मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटे थे। बताया जा रहा है कि जिस समय यह हादसा हुआ, तब मंदिर और परिसर में 3 हजार से ज्यादा लोग दर्शन के लिए मौजूद थे। करंट फैलने से श्रद्धालुओं में भगदड़ भी मची। कलेक्टर प्रतिभा पाल और SP विवेक सिंह ने घटनास्थल पहुंचकर जायजा लिया है।

घायलों को जिले के मऊगंज, नई गड़ी, देवतालाब के अस्पतालों में भी पहुंचाया गया है। मऊगंज में 27, नई गड़ी में 3 और देवतालाब के अस्पताल में 6 घायलों को भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि खंभे पर शॉर्ट सर्किट के कारण हादसा हुआ। सुरक्षा व्यवस्था में लगी जाली में भी करंट फैल गया था।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया, 'घटना सुबह 11.30 बजे की है। चरण तलैया के बाजू वाली गली से मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते पर यह हादसा हुआ। बिजली का वायर टूट गया था। नीचे पानी था, इस वजह से करंट फैल गया।' रामायण प्रसाद मिश्रा की पत्नी सविता मिश्रा इस घटना में घायल हुई हैं। उन्हें रीवा लाया गया है।

Share:

Leave a Comment