enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का हुआ आयोजन, पीएम मोदी के साथ-साथ कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत ने छात्रों को सिखाए गुर...

सीधी में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का हुआ आयोजन, पीएम मोदी के साथ-साथ कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत ने छात्रों को सिखाए गुर...

सीधी(ईन्यूज एमपी)- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने परीक्षा पे चर्चा के सातवें संस्करण में देशभर के छात्रों, अभिभावकों तथा शिक्षकों से बातचीत की। करीब दो घंटे तक प्रधानमंत्री ने बच्चों को परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन से लेकर बेहतर नागरिक बनने के लिये टिप्स दिये। प्रधानमंत्री ने बच्चों के साथ-साथ उनके माता पिता और शिक्षकों से भी बातचीत की। प्रधानमंत्री द्वारा बेहद सरल और मजेदार अंदाज में बच्चों के हर एक सवाल का जवाब दिया।

कैसे करे बोर्ड परीक्षा की तैयारी, टाईम मैनेजमेंट कैसे हो, मोबाइल के दुष्प्रभाव से कैसे बचे, कैसे झेले परीक्षा का प्रेशर, दूसरों से कम्पटीशन नहीं प्रेरणा लीजिये, बच्चों का तनाव दूर करने के लिये शिक्षकों को क्या करना चाहिये, पढ़ने के साथ-साथ लिखने की प्रैक्टिस जरूर करे, पढ़ाई के साथ अच्छी सेहत जरूरी, माता-पिता और बच्चों के बीच भरोसा होना जरूरी, कैरियर च्वाईस की बातें, पापा-मम्मी की टोका टाकी से बचें आदि से सम्बंधित बिन्दुओं पर प्रधानमंत्री ने से बच्चों को गुर दिये।

इस अवसर पर विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुये कलेक्टर साकेत मालवीय ने छात्रों से अध्ययन करने, चिंतन करने एवं लिखने औरआपस में चर्चा करने, बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक लाने हेतु शुभकामनाएं दीं। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटे द्वारा विद्यार्थियों को तनाव से दूर रहने के टिप्स दिए गए।

जिला उत्कृष्ट विद्यालय सीधी के कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी डॉ प्रेमलाल मिश्रा, प्राचार्य शम्भूनाथ त्रिपाठी, डी.पी.सी. राजेश तिवारी, ए.डी.पी.सी. प्रवीण शुक्ला, एपीसी रमसा डॉ सुजीत कुमार मिश्र विद्यालय के शिक्षक एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Share:

Leave a Comment