enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सिहावल विधायक विश्वामित्र पाठक ने किया कई निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन..

सिहावल विधायक विश्वामित्र पाठक ने किया कई निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन..

सीधी (ईन्यूज़ एमपी)- बहरी में रोड, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य सहित अधोसंरचना विकास के कार्यों के साथ-साथ महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में आवश्यक सभी कार्य प्राथमिकता से कराए जाएंगे। बहरी अंचल किसी भी क्षेत्र में विकास में पीछे नहीं रहेगा इस अंचल का हर क्षेत्र में चहुमुखी एवं सर्वांगीण विकास होगा। उक्त आशय के विचार विधायक सिहावल विश्वामित्र पाठक ने निर्माण कार्यों के लोकार्पण,भूमि पूजन एवं महिला सम्मेलन के सिलसिले मे आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किये। बहरी में संबल हितग्राहियों को अनुग्रह वितरण के राज्यस्तरीय कार्यक्रम का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सजीव प्रसारण दिखाया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक विश्वामित्र पाठक ने आजीविका मिशन द्वारा स्व सहायता समूह के माध्यम से महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए किए गए कार्यों की सराहना की। साथ ही विकासखंड अंतर्गत 5 सीएलएफ भवन की बाउंड्री वॉल एवं अन्य सुविधाओं के लिए 5 -5 लाख रुपए दिलाए जाने की घोषणा की। विधायक ने प्रदेश एवं भारत सरकार की विकास से जुड़ी योजनाओं विशेष कर महिला सशक्तिकरण से जुड़ी योजनाओं की जानकारी देते हुए आगे आकर लाभ लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं प्रदेश के मुखिया मोहन यादव जी ने अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति सहित निर्धन वर्ग की महिलाओं के उत्थान एवं विकास के लिए अनेक योजनाएं संचालित की हैं। उन्होंने उपस्थित लोगों से अपील की कि आप लोग बढ़-चढ़कर योजनाओं का लाभ लेकर स्वयं के विकास के साथ-साथ माननीय मोदी जी के विकसित भारत के संकल्प में सहभागिता निभाएं। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले समूह की महिलाओं को पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र वितरित किए। संबल योजना अंतर्गत अनुग्रह के हितग्राहियों को अनुग्रह राशि का चेक वितरित किया गया।
कार्यक्रम में सर्वप्रथम सीएलएफ कार्यालय भवन का लोकार्पण एवं जनपद पंचायत सिहावल के विविध कार्यों का भूमि पूजन किया गया। तत्पश्चात स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। इसके बाद करमा नृत्य मंडली समरदह द्वारा मनमोहन करमा नृत्य की प्रस्तुति दी गई। समूह की महिलाओं द्वारा नशा से होने वाले आर्थिक, सामाजिक एवं नैतिक क्षति से अवगत कराते हुए नशा मुक्ति का संदेश दिया गया। ददरी कला समूह की महिलाओं द्वारा जैविक एवं परंपरागत खेती की जानकारी देते हुए इसे अपनाने की सलाह दी। महाशक्ति सीएलएफ की अध्यक्ष रामकली सिंह द्वारा सीएलएफ के अंतर्गत किए गए कार्यों की जानकारी मंच के माध्यम से दी। महाशक्ति सीएलएफ की महिलाओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। विजय गोस्वामी जिला प्रबंधक एनआरएलएम द्वारा समूह की आवश्यकता एवं उपयोगिता के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होंने समूह द्वारा किए जा रहे उत्कृष्ट कार्यों जैसे खोरबा में कालीन बुनाई एवं अन्य कार्यों से अवगत कराते हुए जनप्रतिनिधियों से सहयोग की अपेक्षा की।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से शैलेश पाण्डेय सीईओ, अखिलेश त्रिपाठी एनआरएलएम, सरिता सिंह एसडीओ आरईएस, अर्जुन उपाध्याय, अरुण द्विवेदी, राजबहादुर द्विवेदी, वंश गोपाल सिंह, पुनीत सिंह, सज्जन सिंह, दिलीप सोनी, रितेश गुप्ता, जनपद सदस्य गण, सरपंच गण, सचिवगण, रोजगार सहायक, समूह की महिलाएं, गणमान्यजन उपस्थित रहे।

Share:

Leave a Comment