enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश कांग्रेस ने जारी की 43 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट,सीधी से कमलेश्वर और सतना से सिद्धार्थ पर लगाया दांव..

कांग्रेस ने जारी की 43 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट,सीधी से कमलेश्वर और सतना से सिद्धार्थ पर लगाया दांव..

भोपाल(ईन्यूज एमपी)- लोकसभा 2024 के लिए कांग्रेस ने आज उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 43 उम्मीदवारों के नाम हैं।
मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को छिंदवाड़ा से तो राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को जालोर से टिकट दिया गया है।आज जारी लिस्ट मे सीधी से पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल को लोकसभा उम्मीदवार बनाया गया है वहीं सतना सीट से सिद्धार्थ कुशवाहा पर दांव लगाया है।

सूची देखें

भिंड – फूल सिंह बरैया
सतना – सिद्दार्थ कुशवाह
मंडला – ओमकार मरकाम
छिंदवाड़ा – नकुलनाथ
देवास – राजेंद्र मालवीय
खरगोन – पोरलाल खरते
बैतूल – रामू टेकाम
टीकमगढ़ – पंकज अहिरवार

इससे पहले 8 मार्च को जारी कांग्रेस की पहली लिस्ट में 39 नामों का ऐलान किया गया था। इस तरह कांग्रेस अब तक 82 नामों का ऐलान कर चुकी है। लिस्ट में 76.7% उम्मीदवारों की उम्र 60 साल से कम है।

चुनाव आयोग जल्द ही लोकसभा चुनाव की तारीख का एलान कर सकती है। इसके साथ ही राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। अब कांग्रेस की लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट आ गई है। इस सूची में कांग्रेस वे 43 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम है। इससे पहले पार्टी ने पहली लिस्ट में 39 प्रत्याशियों के नाम का एलान किया था।
इस लिस्ट में 43 उम्मीदवारों में से दस जनरल, 13 ओबीसी, दस एससी, नौ एसटी और एक मुस्लिम उम्मीदवार हैं।

Share:

Leave a Comment