enewsmp.com
Home सीधी दर्पण मतदान के लिए तैयार है सीधी, आकषर्ण का केंद्र बना मतदान केन्द्र...

मतदान के लिए तैयार है सीधी, आकषर्ण का केंद्र बना मतदान केन्द्र...

सीधी ( ईन्यूज एमपी) लोकसभा निर्वाचन 2024 अंतर्गत संसदीय निर्वाचन क्षेत्र 11-सीधी के लिए मतदान 19 अप्रैल 2024 को प्रातः 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। संसदीय निर्वाचन क्षेत्र 11-सीधी में जिले के चार विधानसभा क्षेत्र 76-चुरहट, 77-सीधी, 78-सिहावल तथा 82-धौहनी शामिल हैं। इन विधानसभा क्षेत्रों में बनाये गये 1208 मतदान केन्द्रों में 10 लाख 35 हजार 505 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी स्वरोचिष सोमवंशी के निर्देशानुसार सभी मतदान केंद्रों में ग्रीष्म ऋतु के दृष्टिगत सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है। इसके साथ ही जिले में 10 आदर्श मतदान केंद्र भी बनाये गए हैं।
सीधी शहर के बुनियादी शिक्षा संस्थान सीधी के मतदान केंद्र क्रमांक 216, 224, 225 एवं 226 को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है। मतदान केंद्र को आकर्षक रूप से सजाया गया है। मतदाताओं के उत्साह को बढ़ाने के लिए सेल्फी प्वाइंट, धात्री एवं गर्भवती महिलाओं के विश्राम की व्यवस्था की गई है। छोटे बच्चों के लिए खिलौने भी रखे गए हैं।
विधानसभा क्षेत्र सीधी के मतदान केंद्र क्रमांक 51-पनवार चैहानन टोला को हरित मतदान केंद्र के रूप सजाया गया है। लोक संस्कृति से प्रेरित होकर मतदान केंद्र की परंपरागत ढंग से सजावट की गई है जो अद्वितीय और अनुपम है। यह लोगों को लोकतंत्र के महापर्व में सहभागिता के लिए प्रोत्साहित कर रहा है।

Share:

Leave a Comment