enewsmp.com
Home खेल भारत टी-20 ट्राई सीरीज के फाइनल में पहुंचा...रोहित-रैना का धमाका...

भारत टी-20 ट्राई सीरीज के फाइनल में पहुंचा...रोहित-रैना का धमाका...

कोलंबो- भारत ने बांग्लादेश को 17 रन से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। बंग्लादेश ने मैच में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 176 रन बनाए और बांग्लादेश के सामने 177 रनों की चुनौती रखी। बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 159 रन ही बना पाई और भारत ने यह मैच 17 रनों से जीत लिया।
ट्राई सीरीज के फाइनल में भारत की एंट्री हो गई, सीरीज में अब श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच 16 मार्च को होने वाले मैच में जीतने वाली टीम भारत से फाइनल में भिड़ेगी। भारत से हुए मुकाबले में बांग्लादेश की मुश्फिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाए. बांकि कोई बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने नहीं टिक सका। शानदार बल्लेबाजी के लिए रोहित शर्मा को 'मैन ऑफ द मैच' दिया गया।
ओपनर बल्लेबाजों ने भारतीय टीम को इस सीरीज में पहली बार अच्छी शुरुआत दी और रोहित-शिखर धवन ने टीम के लिए पहले विकेट के लिए 9.5 ओवरों में 70 रन जोड़े. जिससे कि बंग्लादेश के सामने एक बड़ा लक्ष्य खड़ा करने में सफलता मिल सकी। धवन और रोहित ने दूसरे ओवर में एक-एक चौका जड़ अपने इरादे जता दिए थे. पांचवें ओवर में बांग्लादेशी कप्तान ने ऑफ स्पिनर मेहंदी हसन मिराज को गेंद थमा दी लेकिन रोहित ने उनके ओवर में भी शानदार वाउंड्री लगा दी जिससे कि बंग्लादेश कै आत्मविश्वास गिरता गया।

Share:

Leave a Comment