enewsmp.com
Home खेल 360░ नाम से शुमार इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ने क्रिकेट को कहा अलविदा

360░ नाम से शुमार इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ने क्रिकेट को कहा अलविदा

(ईन्यूज़ एमपी) - एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को आज अलविदा कह दिया है। उन्‍होंने थकान की वजह से तीनों फॉर्मेट से तुरंत प्रभाव से संन्‍यास लेने का फैसला किया है. एबीडी के नाम अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड हैं. उन्‍होंने वनडे में सबसे तेज फिफ्टी(16 गेंद), शतक(31 गेंद) और 150 रन(64) बनाए हैं. उन्‍होंने कुल 20014 अंतरराष्‍ट्रीय रन बनाए. इसमें 8765 टेस्‍ट, 9577 वनडे और 1672 टी20 रन बनाए हैं.

अपने बयान में उन्‍होंने कहा, 'मैंने तुरंत प्रभाव से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेने का फैसला किया है. 114 टेस्‍ट, 228 वनडे और 787 टी20 के बाद अब समय है कि दूसरों को मौका मिले. मैंने अपना मौका भुनाया और ईमानदारी से कहूं तो मैं थक गया हूं. यह काफी मुश्किल फैसला था, इस बारे में मैंने काफी गंभीरता से विचार किया और मैं थोड़ा बहुत क्रिकेट खेलते हुए रिटायर होना चाहूंगा. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शानदार सीरीज जीतने के बाद हटने का यह सही समय है।
डिविलियर्स ने इस बात से इनकार किया कि पैसों के लिए वे कहीं ओर नहीं खेलेंगे. उन्‍होंने लिखा, 'यह पैसों का मामला नहीं है. मेरी ऊर्जा खत्‍म हो रही है और जाने के लिए यह सही समय है. हर चीज का एक वक्‍त होता है. विदेशों में खेलने का कोई विचार नहीं है. उम्‍मीद करता हूं कि मैं घरेलू क्रिकेट में टाइटंस के लिए उपलब्‍ध रहुंगा. मैं फाफ डु प्‍लेसिस और प्रोटीज टीम का सबसे बड़ा समर्थक रहूंगा।
उन्‍होंने आगे कहा, 'प्रोटीज (दक्षिण अफ्रीकी टीम) के लिए कहां, कब और किस फॉर्मेट में खेलूं यह चुनना ठीक नहीं होगा. मेरे लिए हरी और सुनहरी जर्सी में या तो सब कुछ है या कुछ भी नहीं है. मैं कोच, दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के स्‍टाफ का उनकी मदद के लिए शुक्रगुजार रहूंगा. सबसे अहम शुक्रिया मेरे सभी टीम साथियों को जाता है उनके बिना मैं आज जो कुछ भी उसका आधा भी नहीं हो पाता।

Share:

Leave a Comment

рд╕рдорд╛рди рд╕рдорд╛рдЪрд╛рд░