enewsmp.com
Home खेल इंग्लैंड ने रचा इतिहास, तोड़ डाला सारा वर्ल्ड रिकॉर्ड , वनडे में बना दिया सर्वाधिक रन

इंग्लैंड ने रचा इतिहास, तोड़ डाला सारा वर्ल्ड रिकॉर्ड , वनडे में बना दिया सर्वाधिक रन

नॉटिंघमःаऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीसरे वनडे मैच के दौरान नॉटिंघम में वो हुआ जिसने एक बार फिर साबित कर दिया कि इंग्लिश टीम इस प्रारूप की नंबर.1 टीम है। इंग्लैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर (481 रन) खड़ा कर दिया। उन्होंने इस रिकॉर्ड को हासिल करने के दौरान अपना ही पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा। गौरतलब है कि इससे पहले सबसे बड़े वनडे स्कोर (444 रन) का रिकॉर्ड उन्हीं के नाम दर्ज था।

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने धुआंधार प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों जेसन रॉय (82) और जॉनी बैरिस्टो के बीच पहले विकेट के लिए 159 रनों की साझेदारी हुई। रॉय तो आउट हो गए लेकिन इसके बाद ऐलेक्स हेल्स का बल्ला गरज उठा।

- चौके-छक्कों की बौछार

ऐलेक्स हेल्स ने 92 गेंदों पर 147 रनों की धुआंधार पारी खेली जिस दौरान उनके बल्ले से 16 चौके और 5 छक्के निकले। वहीं, बैरिस्टो ने 92 गेंदों पर 139 रनों की पारी खेलकर सबको दंग कर दिया। बैरिस्टो ने अपनी पारी के दौरान 15 चौके और 5 छक्के जड़े। कप्तान इयोन मोर्गन ने भी 30 गेंदों में 67 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें छह छक्के और तीन चौके शामिल रहे।

- 8 गेंदबाज, सब बेहाल

इसके साथ ही इंग्लिश टीम ने कुल 6аविकेट गंवाते हुए 50 ओवरों में 481 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर डाला। दिलचस्प बात ये रही कि इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने आठ गेंदबाजों से गेंदबाजी करवाई लेकिन कोई भी गेंदबाज हावी होता नजर नहीं आया। सबसे महंगे गेंदबाज एंड्रयू टाय साबित हुए जिन्होंने 9 ओवर में बिना कोई विकेट हासिल किए 100 रन लुटा डाले।
- साझेदारियों की बहार

इंग्लैंड की तरफ से इस मैच में तीन शतकीय साझेदारियां देखने को मिलीं। पहले विकेट के लिए बेरिस्टो-रॉय के बीच 159 रनों की साझेदारी हुई, दूसरे विकेट के लिए हेल्स और बटलर के बीच 151 रनों की साझेदारी हुई और फिर चौथे विकेट के लिए मॉर्गन और हेल्स के बीच 124 रनों की साझेदारी हुई।





Share:

Leave a Comment

рд╕рдорд╛рди рд╕рдорд╛рдЪрд╛рд░