Wednesday 8th of July 2020  
Search
ताजा खबर  
 Mail to a Friend Print Page   Share This News Rate      
 


 IB के बर्खास्त अधिकारी के पास मिले साढ़े छह लाख रुपए के पुराने नोट.... (Mon, Jan 13th 2020 / 09:43:34)

बिलासपुर(ईन्यूज एमपी)-पुलिस ने आइबी के बर्खास्त अधिकारी से पांच सौ और एक हजार स्र्पये के पुराने नोटों का जखीरा जब्त किया है। यह वह नोट हैं जो आठ नवंबर 2016 को हुए नोटबंदी में प्रचलन से बाहर हो चुके हैं। बर्खास्त अफसर ने छह लाख 55 हजार स्र्पये के पुराने नोट मैग्नेटो माल के पालिका बाजार में छिपाकर रखे थे। गौरतलब है कि तीन साल पहले पांच सौ व एक हजार स्र्पये के नोटों का चलन बंद कर दिया गया । इस बीच शनिवार की शाम तारबाहर टीआइ सुरेंद्र कुमार स्वर्णकार को सूचना मिली कि एक युवक मैग्नेटो मॉल के पालिका बाजार में आया है। उसके पास बड़ी मात्रा में पांच सौ व एक हजार स्र्पये के पुराने नोट हैं । खबर मिलते ही टीआइ स्वर्णकार, हवलदार अरविंद सिंह व उनकी टीम मैग्नेटो माल के पालिका बाजार पहुंच गई। यहां एक युवक को पुलिस ने पकड़ लिया।

पूछताछ में उसकी पहचान रिंग रोड-2 निवासी संतोष बंजारे (35) पिता परसादीलाल के रूप में हुई। वह सेंट्रल आइबी का बर्खास्त अधिकारी है। तलाशी लेने पर पुलिस ने उसके पास से छह लाख 55 हजार के 500 व एक हजार स्र्पये के नोट बरामद किए हैं। पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 102 के तहत पुराने नोटों को जब्त कर लिया है। साथ ही इसकी सूचना आयकर विभाग को दे दी है।

बीते जून 2019 में रिंग रोड-2 में बर्खास्त आइबी अधिकारी संतोष बंजारे की कार को कांग्रेस नेता की कार से ठोकर लग गई थी। इसी बात को लेकर वह भिड़ गया। इस दौरान उसने नकली पिस्टल दिखाते हुए धमकाना शुरू कर दिया। फिर उसने अवैध उगाही करने की कोशिश भी की। इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था। इस मामले की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपित संतोष के खिलाफ धारा 384 के तहत अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

पुलिस की पूछताछ में उसने नोटबंदी के दौरान व्यापारियों से पुराने नोटों को जब्त करने की जानकारी दी। उसने पुलिस से दावा भी किया है कि जब्त नोटों को उसने आयकर विभाग में जमा करने का प्रयास किया था। लेकिन, आयकर विभाग के अधिकारियों ने उससे नोट नहीं लिए थे। इसके चलते नोटों को वह अपने पास ही रख लिया था।

सेंट्रल आइबी में पदस्थ संतोष बंजारे बिलासपुर में अपनी पदस्थापना के समय से ही विवादित रहा है। वह अपने आप को पुलिस अधिकारी बताता था। नोटबंदी के समय वह पुलिस अधिकारी बनकर ही पुराने नोटों की जब्ती करता रहा। वहीं पुलिसिया कार्रवाई में हस्तक्षेप भी करने लगा था।

नोटबंदी के दौरान सुर्खियों में आने के बाद उसकी करतूतों की भनक विभाग के आला अधिकारियों को हुई, तब उन्हें निलंबित कर दिया गया। फिर बाद में उसे सेवा से बर्खास्त कर दिया गया।

 
समान समाचार  
enewsmp.com
     
पुलिस एनकाउंटर में ढेर हुआ अमर दुबे, गैंगस्टर विकास दुबे की जारी है तलाश....
कानपुर(ईन्यूज एमपी)- कानपुर शूटआउट के छठे दिन पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे के करीबी अमर दुबे का एनकाउंटर कर दिया है। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने हमीरपुर में अमर को मार गिराया। वह कानपुर के चौबेपुर के विकरू गांव में हुए शूटआउट में शामिल था और विकास का राइट हैंड कहा जाता था। पुलिस ने अमर पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। विकरू गांव में 2 जुलाई को विकास दुबे गैंग ने पुलिस की टीम पर फायरिंग कर दी थी। हमले में 8 पुलिसकर्मियों की जान चली गई। एडीजी एलओ प्रशांत कुमार ने बताया कि एनकाउंटर आज तड़के हुआ। अमर के हमीरपुर में होने की सूचना पर एसटीएफ की टीम मौके पर पहुंची। अ
read more..

पुलिस एनकाउंटर में ढेर हुआ अमर दुबे, गैंगस्टर विकास दुबे की जारी है तलाश....

चीन से तनाव के बीच लेह पहुंचे पीएम मोदी, नीमू पोस्ट पर अधिकारियों से की बात

पुलिस टीम पर बदमाशों ने किया हमला, डीएसपी समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद 6 गंभीर......

4 महीने से वेतन नहीं मिलने पर मजदूरों ने किया हंगामा, पुलिस ने किया बल प्रयोग.....

संविदा शिक्षकों, अस्‍थायी कर्मचारियों को बड़ी राहत, सरकार ने बढ़ाई अनुबंध की तारीख

नेयवेली लिग्नाइट प्लांट में धमाका,17 घायल,कई गंभीर...

महीने के पहले दिन सुकून भरी खबर, सस्ता हुआ ......

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया देश को संबोधित,जानिए पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें......

TikTok समेत 59 चीनी ऐप्स बैन,देखें इनके विकल्प.....

धार्मिक, राजनैतिक, शैक्षणिक गतिविधियों पर रोक, जानिये 31 जुलाई तक क्‍या-क्‍या रहेगा बंद.......

CM शिवराज दिल्ली से बैरंग भोपाल , मंथन पर नही लगा विराम .....

देश में चार लाख के पार पंहुचा कोरोना, 24 घंटे में करीब 17 हजार नए केस,4.73 लाख हुई मरीजो कि संख्या.....

संपन्न हुई कैबिनेट बैठक,RBI के दायरे में आए कोऑपरेटिव बैंक.....

जानलेवा वायरस से विधायक की मौत, मुख्यमंत्री ने जताया शोक.....

चीनी कंपनियों के 5000 करोड़ के प्रोजेक्ट पर लगी रोक.....

सरकार का हेल्थ वर्कर्स को तोहफा, सितंबर तक बढ़ी....

सीएम योगी का बड़ा फैसला, इस वर्ष नहीं होगी कावड़ यात्रा.....

पीएम मोदी ने लॉन्च की नई रोजगार योजना, जानिए कौन ले सकेंगे फायदा और कैसे मिलेगा काम

देश की 19 राज्यसभा सीटों के लिए जारी है मतदान.....

राज्‍यसभा की 19 सीटों के लिए मतदान आज, गुजरात, मप्र और राजस्थान में भाजपा-काग्रेस में कड़ा मुकाबला.....

live tv
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
 
 
 
 
होम  | देश/प्रदेश  | एमपी न्यूज़  | सीधी दर्पण  | राजनीति  | खेल खबर  | व्यापार  | कालचक्र  | हेल्थ  | क्राइम  | कैरियर  | टेक्नोलॉजी  | मनोरंजन  | ब्लॉग  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी  | RSS Feed
enewsmp.com Copyrights 2016-2017. All rights reserved. Design & Development By MakSoft
 
Hit Counter