Monday 6th of July 2020  
Search
ताजा खबर  
 Mail to a Friend Print Page   Share This News Rate      
 


 फिर दो गुटों में बट रही कांग्रेस, दिग्विजय व कमलनाथ के अलग हुए खेमे..... (Sat, May 23rd 2020 / 06:58:25)

भोपाल(ईन्यूज एमपी)-मध्य प्रदेश में 24 विधानसभा सीटों के उपचुनाव से पहले कांग्रेस पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ और दिग्विजय सिंह खेमों के बीच बंट गई है। सरकार गिरने से दोनों नेताओं के बीच बढ़ी दूरियों की ताजा वजह चौधरी राकेश सिंह की कांग्रेस में वापसी बन गई है। अब दोनों नेता और उनके समर्थक आमने-सामने आने लगे हैं।

इस कारण कांग्रेस को उपचुनाव में टिकट वितरण में दिक्कतें आ सकती हैं। सरकार गिरने के बाद कमल नाथ और दिग्विजय सिंह में दूरियां बनने लगी थीं। कोरोना लॉकडाउन में दिग्विजय भोपाल में जरूरतमंदों के बीच पहुंचकर खाना-राशन बांट रहे थे, लेकिन कमल नाथ से मिलने नहीं पहुंचे।

कमल नाथ बंगले में जिन पार्टी नेताओं के साथ बैठकें कर रहे थे, उनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष नर्मदाप्रसाद प्रजापति, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, संगठन के पदाधिकारी राजीव सिंह, प्रकाश जैन प्रमुख नाम हैं। इसके बाद कमल नाथ ने साफगोई से मीडिया के कुछ लोगों के बीच सरकार गिरने की वजह दिग्विजय द्वारा ज्यादा भरोसे में रखना बता दिया, लेकिन इसके राजनीतिक परिणामों को देखते हुए कुछ घंटे बाद ही वे इससे मुकर भी गए थे।


ऐसे में दिग्विजय के अकेलेपन को दूर करने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक डॉ. गोविंद सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और कुछ अन्य नेता आगे आए। अजय सिंह ने दिग्विजय को साथ लेकर कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने वाले चौधरी राकेश सिंह को भिंड के मेहगांव से टिकट दिलाने की कोशिशों को रोक दिया है।

भिंड के ताकतवर नेता डॉ. गोविंद सिंह भी राकेश सिंह के खिलाफ हो गए हैं। वहीं, दिग्विजय सिंह को अलग-थलग देखकर उनके भाई लक्ष्मण सिंह भी उनके समर्थन में दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, राकेश सिंह अभी तकनीकी रूप से कांग्रेस के सदस्य नहीं हैं। उनकी सदस्यता अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के माध्यम से होनी है।

राकेश सिंह की वजह से गुड्डू की एंट्री में देरी राकेश सिंह के टिकट को लेकर मचे घमासान से मालवा के पूर्व कांग्रेस नेता प्रेमचंद गुड्डू की भी पार्टी में एंट्री में देरी होती दिख रही है। हालांकि, गुड्डू के मामले में कमल नाथ के समर्थक पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने शुरुआत में विरोध किया था, लेकिन अब उनके तेवर नरम पड़ गए हैं।

इससे उन्हें इंदौर की सांवेर सीट के उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी बनाए जाने की केवल औपचारिकताएं शेष है। गुड्डू मूलतः अर्जुन सिंह समर्थक थे तो दिग्विजय-अजय के करीबी हो गए हैं। गौरतलब है कि गुड्डू विधानसभा चुनाव के समय भाजपा में चले गए थे।

 
समान समाचार  
enewsmp.com
     
विश्व हिन्दू परिषद ने किया कोरोना योद्धाओं का सम्मान....
रीवा (ईन्यूज एमपी)-जानकारी देते हुए नगर मंत्री सुमित डिगवानी ने बताया कि विश्वहिन्दू परिषद रीवा विभाग की बैठक सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल, जेल मार्ग , रीवा में संपन्न हुई। बैठक में प्रशासन के द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए सभी की थर्मल स्क्रीनिग की गई और सोशल डिस्टेंस(व्यक्ति से व्यक्ति की दूरी) का पालन करते हुए की गई। बैठक में मध्यक्षेत्र भोपाल के क्षेत्र संगठनमंत्री श्रीमान दिनेश उपाध्याय जी, केंद्रीय गौरक्षा मंत्री लालबहादुर सिंह जी ,महाकौशल प्रान्त के प्रांत संगठनमंत्री श्रीमान सुरेंद्र सिंह जी और विभाग मंत्री हरिश्चन्द्र जी का मार्गदर्शन प्र
read more..

विश्व हिन्दू परिषद ने किया कोरोना योद्धाओं का सम्मान....

पार्लर के अंदर हुई दुल्हन की हत्या,जांच में जुटी पुलिस....

शिवराज कि दो टूक, अपराध बढ़ने पर टीआई, थानेदार के अलावा एसपी पर भी गिरेगी गाज....

एमपी में पहली बार, 5 साल के कार्यकाल में तीसरा प्रोटेम स्पीकर नियुक्त.....

पूर्व मंत्री के रिश्तेदार की कोरोना से मौत, 23 नए पॉजिटिव मिले......

दिल्ली से होगा विभागों का बंटवारा,आज शिवराज करेंगे कूच.....

एमपी में बेकाबू हो रहा कोरोना, पूर्व मंत्री, उनकी पत्नी और पोती पॉजिटिव.....

आर्थिक संकट के दौर में भी सालाना वेतनवृद्धि देगी एमपी सरकार

प्रदेश भर में थमे रहेंगे 35 हजार बसों के पहिए....

आज 12 बजे जारी होगा एमपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट.....

9 लाख के नकली नोट वरामद , देखिये कंहां पकड़ाया गिरोह ....

तालाब में डूवने से तीन बच्चों की मौत , पुलिस कर रही मामले की ....

सर्पदंश से हुई महिला की मौत, अस्पताल में दो घंटे चलती रही झाडफ़ूंक.....

पीसा में सम्मिलित होंगे मध्यप्रदेश के विद्यार्थी

भाजपा विधायक के समर्थक ने किया आत्मदाह का प्रयास....

शिवराज के मंत्री ने ली नंगे पैर शपथ....

शिवराज सरकार में दिखा सिंधिया का दबदबा,9 को मिली मंत्रिमंडल में जगह.....

100दिनो बाद बन सकी शिव कि सेना,राजभवन में हुआ शपथ समारोह , विंध्य से वनेगा विधानसभा अध्यक्ष....?

शिवराज के सभासदों का तिलक आज, मेहमानों को मिली कुर्सी,घरवाले करें इंतजार.......

भाजपा जिलाध्यक्ष व पत्नी समेत 56 कोरोना संक्रमित......

live tv
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
 
 
 
 
होम  | देश/प्रदेश  | एमपी न्यूज़  | सीधी दर्पण  | राजनीति  | खेल खबर  | व्यापार  | कालचक्र  | हेल्थ  | क्राइम  | कैरियर  | टेक्नोलॉजी  | मनोरंजन  | ब्लॉग  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी  | RSS Feed
enewsmp.com Copyrights 2016-2017. All rights reserved. Design & Development By MakSoft
 
Hit Counter