Monday 6th of July 2020  
Search
ताजा खबर  
 Mail to a Friend Print Page   Share This News Rate      
 


 👉रामपुरनैकिन क्षेत्र में खुलेआम हो रही रेत की चोरी .... 👉खाखी और मीडिया की भूमिका संदिग्ध .... (Sun, May 24th 2020 / 15:54:26)

सीधी(ईन्यूज एमपी)- रेत के अवैध कारोबार के लिए प्रसिद्ध रामपुर नैकिन इन दिनों फिर चर्चा में है,और खाखी कि सह व मिडिया कि आड़ में हावी दलालों कि बदौलत रेत का गोरखधंधा फल फूल रहा है और सब कुछ जानकर भी जिम्मेदार अनजान बने हुए है।

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने एवं आम जनता की सुरक्षा में राजस्व एवं पुलिस के आला अधिकारी व्यस्त होने के कारण निचले दर्जे के पुलिस कर्मी रेत माफियाओं से साठगांठ कर दिन दिनों चोरी से सोन नदी से अवैध रेत निकासी करा रहें हैं। रामपुर नैकिन तहसील के ग्राम पंचायत बाघड़ धवैया के दुरासिन घाट से विगत एक हप्ता से दिन-रात रेत की निकासी हो रही हैं। बताया जा रहा है कि रामपुर नैकिन थाना के बाघड़ वीट के प्रभारी प्रति टे्रेेैक्टर प्रतिदिन के हिसाब से दो हजार रूपये की इन्ट्री वसूली करते है और करीब 17 ट्रैक्टर सोन नदी से रेत निकाल कर बाघड़ में डप्प करते है और फिर हाईवा में लोड होकर रेत रीवा जाती हैें। इस समय जिले की सभी रेत खदाने बंद है और रेत की मांग ज्यादा है इसक कारण दुरासिन घाट से निकलने वाले सोन की रेत का रीवा और स्थानीय स्तर पर काफी मांग हैं। इस कारण रेत माफियां कर्मियों को पटा कर, थाना प्रभारी के बिना जानकारी के सोन नदी से रेत का अवैध उत्खनन एवं परिवहन कर रहें हैं। बताया जा रहा है कि दुरासिन घाट से रेत शायं 7 बजे से शुवह 6 बजे तक टैक्टर से निकाल कर गांव में डप्प की जाती है और दिन में जहां की मांग होती है वहां पहुंचा दी जाती हैं। रेत की मांग बढऩे के कारण रेत माफियाओं का इस समय रेत का अच्छा दाम मिल रहा हैं। रेत माफियांओं को इस बात की जानकारी है कि राजस्व एवं पुलिस के आला अधिकारी इस समय कोरोना के संक्रमण को रोकने में व्यस्त है और किसी की इस ओर नजर नही है। इसी बात का फायदा उठाकर,कुछ पुलिस कर्मियों एवं सोन घडिय़ाल के कर्मचारियों को पटा कर सोन नदी से अवैध रेत का परिवहन कर रहें हैं।
हत्था से हो ती है अधिकारियों की निगरानी
सोन नदी के दुरासिन घाट से रेत का अवैध उत्खनन एवं परिवहन कर रहें ,मफियां राजस्व एवं पुलिस के अधिकारियों के दुरासिन आने की निगरानी हत्था से ही करने लगते है जैसे हत्था के ओर से अधिकारियों की गाड़ी शिकारगंज की ओर जाती है वैसे ही इसकी सूचना दुरासिन में रेत लोड कर रहें वाहनों को हो जाती हैं तो वह वही पर आस-पास झाडिय़ों में वाहन सहित छिप जाते हैं और अगर अधिकारी बाघड़ में रेत के वाहनों का इंतजार करते है तो रेत के वाहन घाट से गांव की तरफ आते ही नही। राजस्व एवं पुलिस के अधिकारियों को दुरासिन घाट में अवैध रेत के उत्खनन एवं परिवहन को पकडऩा हो तो निजी वाहनों से दबिस दी जाये तभी अवैध रेत के वाहन पकड़ में आयेगें। हालांकि सोन घडिय़ाल जब चाहे तक पकड़ ले किन्तु वह अपना हिस्सा लेकर शांत बैठ गये हैं।

 
समान समाचार  
enewsmp.com
     
सीधी- वनकर्मी पर माफियाओं ने किया हमला.....
सीधी(ईन्यूज एमपी)- वन रक्षकों पर वन माफियाओं ने हमला कर दिया है। जिससे वनकर्मी को गंभीर चोटें आई हैं। घायल अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की शिकायत मड़वास चौकी में दर्ज कराई गई है। राजकरण शर्मा वनकर्मी टिकरी ने बताया कि शनिवार की रात 9 बजे सूचना मिली की शिकरा के जंगल से कुछ माफिया पेड़ काटने की योजना बना रहे हैं। जिस पर रात करीब 10 बजे गश्त के लिए शिगरा के जंगल की ओर आ गए। रात होने से रामाधार यादव के होटल में बैठकर पानी पी रहे थे। उसी दौरान आनंद यादव ने पीछे से हमला कर दिया। जिससे हमारे सिर में गंभीर चोट आई है। आनंद के साथ उसका एक साथी मुकेश यादव था। इन दोनो
read more..

सीधी- वनकर्मी पर माफियाओं ने किया हमला.....

सी॰आर॰पी॰एफ॰ जवान सीधी में करोना पॉज़िटिव निकला .....

नगरीय निकायों को सम्पत्ति कर का निर्धारण करने के निर्देश.....

*आदिवासी अंचल के शासकीय हाईस्कूल केशलार का रिजल्ट रहा 100 प्रतिशत, जिले में पहला स्थान*

सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ल करेंगें सम्मान ....

जिले में फिर बढ़ा कोरोना का आंकड़ा,कारीमाटी निवासी व्यक्ति कि रिपोर्ट पाज़िटिव...

*बिना मास्क के घूमने बालों को सरई पुलिस काट रही चलान, अलर्ट मोड पर सरई पुलिस*

बड़ी खबर: सीधी सीईओ जिला पंचायत सहित अपर कलेक्टर का तबादला , राकेश शुक्ल होंगें नये ......

सीधी कलेक्टर ने टॉप टेन छात्रों का किया उत्साह वर्धन......

सीधी : 50 लाख की परियोजना पर कलेक्टर करेंगें मनन .....

उत्कृष्ट विद्यालय सीधी के छात्रों ने मारी बाजी,आधा दर्जन छात्रों ने बनाया....

*करंट लगने से युवक की हुई मौत, मामला भुईमाड थाने के गैवटा का*

सीधी : कंही खुसी कंही गम , MPEB कालोनी की एरिया सीज ....

*कर्मचारी हितों को लेकर सौंपा ज्ञापन*

सीधी : पीडब्ल्यूडी कर्मी ने लगाई फांसी , आखिर कारण क्या ......

पेड़ पर लटकती मिली युवक की लाश, परिजनों ने जताई हत्या कि आशंका.....

*जिला पंचायत अध्यक्ष की दादी का आकस्मिक निधन, हजारों लोगों ने दी नम आंखों से श्रद्धान्जली*

मंत्रिमंडल विस्तार में विंध्य क्षेत्र की घोर उपेक्षा गद्दारों को मौका : अजय सिंह

सीधी कलेक्टर ने जारी किया तहसीलदार एवं नायब तहसीलदारों का नवीन कार्य विभाजन आदेश.....

सीधी जिले में फिर बढ़ा कोरोना का आंकड़ा,विजयवाड़ा से आया व्यक्ति निकला कोरोना पॉजिटिव

live tv
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
 
 
 
 
होम  | देश/प्रदेश  | एमपी न्यूज़  | सीधी दर्पण  | राजनीति  | खेल खबर  | व्यापार  | कालचक्र  | हेल्थ  | क्राइम  | कैरियर  | टेक्नोलॉजी  | मनोरंजन  | ब्लॉग  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी  | RSS Feed
enewsmp.com Copyrights 2016-2017. All rights reserved. Design & Development By MakSoft
 
Hit Counter