enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी में कोरोना के बढ़ते कदम,89 में दो कि रिपोर्ट पाज़िटिव.....

सीधी में कोरोना के बढ़ते कदम,89 में दो कि रिपोर्ट पाज़िटिव.....

सीधी (ईन्यूज एमपी)- जिले में एक बार फिर कोरोना के केस में वृद्धि हुई है और कोरोना के दो नए मरीज चिन्हित हुए हैं। लम्बे समय तक कोरोना से बचें हुए सीधी में लगातार कोरोना के कदम आगे बढ़ रहे हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी. एल. मिश्रा ने बताया कि आज दिनांक 29.05.2020 को प्राप्त 89 जाँच रिपोर्टों में 2 लोगों की कोरोना जाँच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। ये दोनों ही व्यक्ति ग्राम कोल्हूडीह के निवासी हैं और पूर्व में कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति से संबंधित हैं। उन्होंने बताया कि सभी पॉजिटिव केसों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराने की कार्यवाही की जा रही है तथा उनके सम्पर्क में आए परिवार के अन्य सदस्यों को संस्थागत क्वारेंटाईन करने की कार्यवाही की जा रही है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिश्रा ने बताया कि ग्राम कोल्हूडीह में पाए जाने वाले केसों के दृष्टिगत ग्राम कोल्हूडीह में सघन सर्वे किया जा रहा है। अभी तक 346 व्यक्तियों की सैंपलिंग कर जाँच हेतु नमूना भेजा गया है।

कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी द्वारा कंटेनमेंट एरिया कोल्हूडीह निरीक्षण कर कड़ी चौकसी रखने के निर्देश दिए गए हैं। कलेक्टर श्री चौधरी ने लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस से संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एडवाईजरी का पालन करें। सभी व्यक्ति अपने घरों पर ही रहें। केवल अत्यावश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें तथा इस दौरान भी विशेष सतर्कता और सावधानी रखें। घर से निकलने पर मास्क अनिवार्य रूप से लगा कर रखें। नियमित अंतराल में अपने हाथ को साबुन से धोते रहें। उन्होंने कहा गाँव के जो व्यक्ति/श्रमिक बाहर से आ रहे हैं, वो 14 दिनों तक अपने घरों में रहें, किसी से भी मिले नहीं और शारीरिक दूरी बनाकर रखें। कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को बुखार, सर्दी, खांसी, साँस लेने में तकलीफ़ हो तो इसकी जानकारी तत्काल जिला स्तरीय कंट्रोल रूम नंबर 07822-297521 या 07822-250123 पर उपलब्ध करायें।

Share:

Leave a Comment