enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने गई टीम पर पथराव, आरआई और दाे पटवारी घायल,महिला ने खुद को लगाई आग.........

सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने गई टीम पर पथराव, आरआई और दाे पटवारी घायल,महिला ने खुद को लगाई आग.........

देवास(ईन्यूज एमपी)-सतवास थाना क्षेत्र के अतवास गांव में शासकीय जमीन से अतिक्रमण को हटाने गई राजस्व और पुलिस की टीम पर करीब दर्जनभर लोगों ने हमला कर दिया। इतना ही नहीं, एक महिला ने कार्रवाई रुकवाने के लिए पेट्रोल डालकर खुद को आग के हवाले कर दिया। महिला को परिजन तत्काल अस्पताल लेकर पहुंचे। महिला करीब 20 फीसदी जली है, उसका इंदौर में इलाज चल रहा है, वह अब हालत ठीक है। वहीं, पटवारी किशाेर चावरे के कान में गंभीर चोट आने से उन्हें सुनाई देना बंद हो गया। राजस्व निरीक्षक राजेंद्र धुर्वे और एक अन्य पटवारी दिलीप जाट को भी चोट आई। मामले में सतवास पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा, बलवा सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया।

अतवास निवासी महिला के पति रमजान का कहना है कि मेरे खेत में सोयाबनी की फसल खड़ी है। खेत से कुछ अधिकारी जेसीबी लेकर मेरे खेत से सीधी सड़क निकाल रहे थे। मैं मैडम के पास फरियाद लेकर सतवास गया था कि आप कार्रवाई को रुकवाइए। मेरे घर पहुंचने के पहले मेरी पत्नी ने पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा ली। वे अतिक्रमण के बहाने खड़ी फसल बर्बाद कर रहे थे। पत्नी और परिजन ने इस बात का विरोध किया। प्रशासन ने नहीं सुनी तो पत्नी ने यह कदम उठा लिया।

टीम पर पत्थरबाजी भी की गई

अधिकारियों का कहना है कि अतवास गांव में रास्ते के विवाद को लेकर तहसील में एक शिकायत आई थी। तहसीलदार और पटवारी टीम के साथ मौके पर निराकरण करने गए थे। रास्ता को खुलवाने के दौरान कुछ विवाद हो गया और एक महिला ने खुद को जलाने का प्रयास किया। इस दौरान लोगों ने पत्थरबाजी भी की गई। वहां मौजूद लोगों ने आग बुझाकर अस्पताल पहुंचाया गया। मामले में फरियादी पटवारी किशाेर चावरे की शिकायत पर आरोपी छोटे खां, रमजान खां, शरीफ खां, शेर खां, हबीब खां, मोइन खां, शहीद खां, सफदर खां, हमीद खां, अनीसा बी, साबरा बी के खिलाफ धारा 147, 353, 332, 294, 506 के तहत केस दर्ज किया गया है।

Share:

Leave a Comment