enewsmp.com
Home क्राइम गांजा की अवैध तस्करी, ट्रक से बरामद हुई भारी मात्रा में गांजे कि खेप.....

गांजा की अवैध तस्करी, ट्रक से बरामद हुई भारी मात्रा में गांजे कि खेप.....

महासमुंद(ईन्यूज एमपी)-कोमाखान पुलिस ने अपने सुदृढ सूचना तंत्र के चलते ओडिशा के भवानीपटनम से दिल्ली गांजा ले जा रहे दो तस्करों को ओडिशा छग सीमा पर टेमरी चेक पोस्ट पर पकड़ा। शुक्रवार दोपहर पकड़े गए ट्रक से 165 पैकेट में आठ क्विंटल 10 किलो गांजा जब्त किया गया। पुलिस ने ग्राम हैबदरा थाना गोपालगढ़ जिला भरतपुर राजस्थान निवासी खालिद पुत्र इस्माइल 20 व ग्राम पाटा थाना नौगावां जिला अलवर राजस्थान निवासी साकिर हुसैन पुत्र शौकत अली 32 को गिरफ्तार कर नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।


एएसपी मेघा टेंभुरकर साहू ने बताया कि एसपी प्रफुल्ल ठाकुर के निर्देशन में सीमावर्ती थाना गांजा की तस्करी रोकने अलर्ट है। शुक्रवार दोपहर पुलिस को सूचना मिली, जिस पर पुलिस टेमरी चेक पोस्ट के पास राजस्थान पासिंग के वाहन पर नजर रखे रहे। उक्त वाहन के पहुंचने पर तलाशी ली गई। जिसमें सब्जी के खाली कैरेट के नीचे 26 बोरियों में 165 पैकेट में गांजा बरामद किया गया। तौल कराने पर आठ क्विंटल 10 किलो गांजा बरामद हुआ।


कार्रवाई में टीआई कोमाखान प्रदीप मिंज, स्टाफ कौशल साहू, सुशील शर्मा, नरेंद्र साहू, राजकुमार वर्मा, संतोष संवरा, इंद्रजीत ठाकुर, सरफुद्दीन अंसारी, नीरा यादव का योगदान रहा। बताया गया है कि ये उक्त गांजा लेकर दिल्ली जा रहे थे। एएसपी मेघा टेंभुरकर साहू ने बताया कि आरोपितों से से एक ट्रक, एक मोबाइल, 33 सौ रुपये नगद जब्त किया गया है। बता दें कि ओडिशा के भवानीपटना क्षेत्र में बहुत से लोग गांजे की खेती में सक्रिय हैं। यहां के अंदरूनी इलाकों में लोग चोरी छिपे गांजे की खेती कर रहे हैं और फिर यह गांजा अंतर्राज्यीय तस्करों के माध्यम से देश के उत्तरी राज्याें तक छत्तीसगढ़ के रास्ते होकर पहुंचाया जा रहा है।

Share:

Leave a Comment