enewsmp.com
Home क्राइम किसान के घर डकैती, हमला कर नकदी और जेवर ले गए बदमाश.......

किसान के घर डकैती, हमला कर नकदी और जेवर ले गए बदमाश.......

रतलाम(ईन्यूज एमपी)- रावटी थाना क्षेत्र के ग्राम बासिंद्रा में दस से बारह बदमाशों ने 70 वर्षीय किसान शांतिलाल लबाना के घर डकैती की। डकैतों ने पहले उनके आसपास के घरों के दरवाजों की बाहर से सांकल व नकूचे लगा दिए। भैंस के चिल्लाने पर किसान घर से बाहर अाया तो उस पर हमला कर घर में ले जाकर मारपीट की।

उसकी पत्नी का गला दबा कर उन्हें पकड़ कर रखा गया। दस से पंद्रह मिनट में बदमाश वारदात को अंजाम देकर 6 से 7 लाख रुपये नगद, दो किलो से ज्यादा चांदी व सौ ग्राम सोने के जेवर ले गए। हमले में गंभीर रूप से घायल किसान को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। किसान के रिश्तेदार दीपक लबाना ने बताया कि शांतिलाल लबाना के बच्चे नहीं है। वे 14 बीघा जमीन पर खेती कर जीवन-यापन करते है।

सोमवार रात करीब 12 बजे वे घर के अंदर अपनी पत्नी 65 वर्षीय जमनाबाई के साथ सोए थे। घर के बाहर बंधी भैंस के चिल्लाने पर शांतिलाल दरवाजा खोलकर भैंस देखने बाहर अाने लगे, तभी पास में छिपे बदमाश ने उनके सिर पर टामी से हमला किया। इससे वे घायल हो गए। इसके बाद चार-पांच बदमाश उन्हें धकेलकर अंदर ले गए। वहां उनसे मारपीट की गई।

वही कुछ बदमाशों ने उनकी पत्नी जमनाबाई को पकड़ लिया अौर उनका गला दबा दिया, ताकि वह शोर न मचा सके अौर न ही बदमाशों का विरोध कर सके। इसी बीच कुछ बदमाशों ने उनसे पेटी के ताले की चॉबी और जेवरों की मांग की। नहीं देने पर बदमाशों ने ड्रम खोला अौर उसमें रखे चांदी के जेवर, सोने के जेवर व छह से सात लाख रुपये, कपड़ों की पेटी लेकर भाग गए।

दीपक व उनके साथ अाए लोगों ने बताया कि कुछ लोगों ने दस से बारह लोगों को भागते देखा। बदमाशों के भागने के बाद जमनाबाई ने अासपास के लोगों को बुलाया। घायल शांतिलाल को रावटी के सरकारी अस्पताल ले गए। वहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया। जिला अस्पताल से स्वजन उन्हें शास्त्रीनगर स्थित एक निजी अस्पताल ले गए, जहां उनका इलाज चल रहा है।

घटना से लोगों में रोष व्याप्त है। मंगलवार दोपहर एक बजे बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने एसपी कार्यालय पहुंचकर रावटी पुलिस की कार्यप्रणाली के खिलाफ नाराजी जताकर नारेबाजी की। इसके बाद एएसपी (ग्रामीण) सुनील पाटीदार को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि पुलिस घटना को सामान्य घटना बता रही है।

घायल के अभी तक बयान भी नहीं लिए गए है। उचित कार्रवाई कर डकैतों को गिरफ्तार किया जाए। एएसपी पाटीदार ने उन्हें बताया कि घटना की जांच की जा रही है। अारोपितों का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने सैलाना एडीअोपी बीअार सोलंकी को घटना स्थल पहुंचकर संबंधितों से चर्चा कर जांच के अादेश दिए। साथ ही स्टेशन रोड पुलिस को घायल के बयान लेने के निर्देश भी दिए। उधर पुलिस ने घटनास्थल पर डॉक स्क्वाड भी बुलाया, लेकिन बदमाशों का पता नहीं चला।

Share:

Leave a Comment