enewsmp.com
Home क्राइम क्राइम ब्रांच ने पकड़ा फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर.......

क्राइम ब्रांच ने पकड़ा फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर.......

इंदौर(ईन्यूज एमपी)- क्राइम ब्रांच ने फ़र्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर के अड्डे पर छापा मारकर विदेशों में धोखाधड़ी करने वाले बड़े गिरोह को पकड़ा है । आरोपी खुद को एजेंसी और सरकारी विभाग के कर्मचारी बताकर अमेरिकन एसेंट में लोगों को धमकाते थे ।पुलिस ने यहां से भारी मात्रा में कंप्यूटर और दस्तावेज जप्त किए हैं ।

क्राइम ब्रांच के एएसपी गुरुप्रसाद पाराशर के मुताबिक यह कॉल सेंटर लसूडिया थाना क्षेत्राअंतर्गत निपानिया वाइन शॉप के पास चल रहा था । आरोपी कॉल सेंटर के जरिए विदेशों में कॉल करते थे और उन्हें किसी भी तरह के कानूनी दांवपेच बताकर धमकाते थे ।

आरोपित विदेशों से पैसे ऑनलाइन खाता में जमा करते हैं । पुलिस ने जब यहां पर छापा मारा तो 50 से ज्यादा कर्मचारी मिले । एएसपी के मुताबिक गिरोह करना गुजरात का रहने वाला है जो दबिश के दौरान वहां से फरार हो गया ।


इसके पूर्व भी राज्य साइबर सेल इसी तरह के कॉल सेंटर पर कार्यवाही कर चुकी है। पुलिस के मुताबिक़ आरोपी खुद को जांच एजेंसी का कर्मचारी बता कर ऑन लाइन रुपए जमा करवाते थे। भारतीय जाँच एजेंसी द्वारा इस मामले की अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई को भी रिपोर्ट भेजी गई थी । एफबीआई भी स्थानीय एजेंटों की तलाश में जुटी हुई है।

Share:

Leave a Comment