enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश यात्री बस के इंजन में लगी आग, यात्रियों ने भाग कर बचाई जान....

यात्री बस के इंजन में लगी आग, यात्रियों ने भाग कर बचाई जान....

नरसिंहपुर(ईन्यूज एमपी)- शनिवार की दोपहर करीब एक बजे गाडरवारा से पिपरिया जाने के निकली एक यात्री बस में पोड़ार तिराहा के पास अचानक इंजन में आग लग गई। जिससे बस के अगले से तेजी से धुआं उठने लगा। जिससे बस में सवार करीब 5 यात्रियों ने जल्दी से बस से निकलकर खुद को सुरक्षित किया, वहीं आसपास के लोगों में भी हड़कंप की स्थिति बन गई। करीब 10 मिनट बाद जैसे ही इंजन से धुआं शांत हुआ तो चालक सहित आसपास के लोग बस के पहुंचे।

सालीचौका चौकी प्रभारी मुकेश बिसेन ने बताया कि शनिवार को बस क्रमांक एमपी 49 पी 0488 गाडरवारा से पिपरिया जाने के लिए करीब 5 यात्रियों को लेकर निकली थी। सालीचौका के आगे पोड़ार तिराहा पर बस चालक हेमराज लोधी ने सवारियां बिठाने के लिए बस रोकी और पास में ही लगीं दुकानों पर चाय-नाश्ता करने चला गया। कुछ देर बाद जब उसने आकर बस चालू की तो सायलेंसर पाइप फटने के कारण ऑयल फिल्टर ने आग पकड़ ली और फिल्टर में जितना ऑयल था वह एकदम से जलने के कारण धुआं उठने लगा जिससे चालक के साथ ही बस में सवार यात्री घबरा गए और उन्होंने बस से कूंदकर खुद को सुरक्षित किया।

घटना की सूचना के बाद जब डायल 100 के साथ पुलिस मौके पर पहुंची तो आग शांत हो चुकी थी और बस को भी कोई नुकसान नहीं हुआ है। चालक का कहना है कि केवल फिल्टर में जो ऑयल था उसमें आग लगी और धुआं उठा। बस पूरी तरह सुरक्षित है। चौकी प्रभारी ने बताया कि यह बस गाडरवारा निवासी काके कुचबंदिया की है जिसे उसने आज ही चलाना शुरू किया था। बस चालक एवं मालिक को बुलाकर उनके बयान दर्ज किए जा रहे हैं। बस मालिक ने बस में सवार यात्रियों को दूसरे वाहन से रवाना करा दिया है।

Share:

Leave a Comment