enewsmp.com
Home देश-दुनिया पीएम मोदी से मिले सीएम शिवराज, जाने क्या था मुलकात का राज.....

पीएम मोदी से मिले सीएम शिवराज, जाने क्या था मुलकात का राज.....

दिल्ली(ईन्यूज एमपी)-मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके निवास 7 लोक कल्याण मार्ग, पहुंचकर मुलाकात की। करीब एक घंटे चली मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को प्रदेश में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं व कार्यों की जानकारी दी। उपचुनाव के बाद मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री से यह पहली मुलाकात है। इस दौरान शिवराज सिंह ने आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश का रोडमैप प्रधानमंत्री को सौंपा और बालाघाट क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना काल के दौरान राज्य में आर्थिक गतिविधियों को किस तरह बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री ने 29 सितंबर को प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी।

मंत्रिमंडल विस्तार से पहले भोपाल में राज्यसभा सांसद ज्याेतिरादित्य सिंधिया के साथ बैठक के बाद प्रधानमंत्री से मुलाकात के सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। मुख्यमंत्री पार्टी के अन्य बड़े नेताओं से भी मुलाकात का कार्यक्रम है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा और गृहमंत्री अमित शाह से मुख्यमंत्री की आज मुलाकात हो सकती है। इससे स्पष्ट है कि शीर्ष नेतृत्व को भरोसे में लेकर ही मुख्यमंत्री अपनी टीम में नए सदस्यों को शामिल करना चाहते हैं।

टीकाकरण की तैयारियों के बारे में बताया

मध्य प्रदेश में कोरोना की मौजूदा स्थिति और इससे निपटने की तैयारियों के बारे में सीएम शिवराज ने पीएम मोदी को बताया। कोरोना वैक्सीन आने पर टीकाकरण अभियान कैसे चलाया जाएगा, इसकी जानकारी भी मुख्यमंत्री ने दी। उन्होंने यह भी बताया कि मध्य प्रदेश में कोरोना वैक्सीन की कोल्ड चेन और टीकाकरण के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है। इसके लिए जिलों में टास्क फोर्स बनाने का निर्णय लिया गया है।

इन योजनाओं के बारे में बताया

-स्ट्रीट वेंडर और ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर की प्रगति।
-वनों में सुधार के लिए वन संरक्षण अधिनियम।
-स्व सहायता समूह का सशक्तिकरण।
-जल जीवन मिशन का क्रियान्वयन।
-प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना।
-प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना।
-गरीब कल्याण रोजगार योजना।

Share:

Leave a Comment