enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश बड़ी खबर:CM शिवराज वाया प्लेन भोपाल से सीधी के लिये रवाना,मुख्यमंत्री के साथ सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ला भोपाल से.....

बड़ी खबर:CM शिवराज वाया प्लेन भोपाल से सीधी के लिये रवाना,मुख्यमंत्री के साथ सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ला भोपाल से.....

सीधी(ईन्यूज़ एमपी)- सीधी सड़क हादसे में अब तक की सबसे बड़ी अपडेट आपको बता दें कि सीधी में हुए बस हादसे में आज सुबह तीन शव और बरामद हुए हैं. अभी तक राहत एवं बचाव दल ने नहर से 50 शवों को बाहर निकाल लिया है. वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर 2 बजे के लगभग सीधी जाएंगे। ताजा अपडेट यह मिल रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल से सीधी के लिए रवाना हो चुके हैं। मुख्यमंत्री शिवराज भोपाल से एरोप्लेन द्वारा रीवा हवाई पट्टी पहुंचेंगे, और वहां से वाया हेलीकॉप्टर घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ सीधी के वरिष्ठ विधायक केदारनाथ शुक्ला भी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं और वहां बस हादसे की पीड़ित परिजनों से मुलाकात करेंगे, साथ ही हादसे के कारणों को लेकर भी सीएम अधिकारियों से चर्चा करेंगे।

बस में हादसे के समय लगभग 60 लोग सवार थे.जिसमें से 7 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था. रेस्कयू टीम अभी भी नहर में बाकी लोगों की तलाश कर रही है.

इस घटना के तुरंत बाद प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने पीड़ितों के परिजनों को 5 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा कर दी थी. मंगलवार को सीधी जिले के रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र में यात्रियों से भरी बस पुल से सीधे बाणसागर नहर में गिर गई थी

इस दर्दनाक हादसे की यह है मुख्य वजह
वो कहते हैं ना छोटी सी चूक भी भारी पड़ जाती है ऐसा ही कुछ सीधी बस हादसे में भी हुआ है. यहां ड्राइवर और कंडक्टर की लापरवाही ने 50 जानों को मौत के घाट उतार दिया. अपने फायदे और कम समय के चक्कर में इतना बड़ा हादसा हो गया. इस हादसा का मुख्य कारण जो निकलकर सामने आया है वो यह है कि सीधी से सतना जाने वाली बसे अमूमन छोटी कैटगरी की बसों में आती हैं. जिनकी क्षमता 32 यात्रियों की होती है. लेकिन कंडक्टर और ड्राइवर के लालच के कारण इस बस में लगभग 60 लोग बैठाए गए थे. क्षमता से अधिक यात्री बस में होने के कारण बस के संतुलन खोने का खतरा बढ़ जाता है और शायद यही वजह इस हादसे का कारण बनी.

Share:

Leave a Comment