enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सिहावल विधानसभा को फिर मिली 16 नल जल योजनाओं की स्वीकृति।

सिहावल विधानसभा को फिर मिली 16 नल जल योजनाओं की स्वीकृति।

सीधी। सिहावल विधानसभा क्षेत्र के विधायक व पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल द्वारा सिहावल विधानसभा क्षेत्र के कई ग्रामों में नल-जल योजना की मंजूरी दिलाई गई है। जल संकट की गंभीर समस्या को देखते हुए घरों में शुद्ध पेयजल मुहैया कराने के लिए सिहावल विधायक कमलेश्वर पटेल द्वारा राज्य शासन से कई नल जल योजना स्वीकृत कराई गई है।
जिसमे नलजल योजना से पाइप लाइन द्वारा घरों में पेयजल कनेक्शन के माध्यम से घरों में पानी पहुंचाया जाएगा। इन नल-जल योजनाओं का निर्माण लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा कराया जाएगा। तथा नल-जल योजना के काम प्रारंभ करने के लिए टेंडर की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। चयनित 16 ग्रामों में रेट्रोफिटिंग कर शत प्रतिशत घरों में शुद्ध पेयजल पहुंचाने के लिए घरेलू नल कनेक्शन दिया जाएगा।
ज्ञात होवे की जनपद पंचायत सिहावल अंतर्गत ग्राम पंचायत
जनपद पंचायत सिहावल अंतर्गत ग्राम पंचायत धोबौही , ग्राम पंचायत सुपेला ग्राम पंचायत पमरिया ग्राम पंचायत डिहुली खास, ग्राम पंचायत घोपारी , ग्राम पंचायत कड़ियार , ग्राम पंचायत सिहावल ग्राम पंचायत बहरी , ग्राम पंचायत नकझर कला ग्राम पंचायत लिलवार , ग्राम पंचायत नकझर खुर्द , ग्राम पंचायत महुआर , ग्राम पंचायत हटवा खास , में रेट्रोफिटिंग एवं पूर्व में स्वीकृत नल जल योजनाओं में ग्राम पंचायत उक्सा , ग्राम पंचायत गोडाही एवं ग्राम पंचायत भीतरी में पाइप लाइन बढ़ाने के लिए पुनरीक्षित की स्वीकृति मिली है।
इन ग्रामों के लिए स्वीकृत पेयजल योजना का कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के लिए टेंडर की प्रक्रिया शीघ्र ही प्रारंभ की जा जा रही है और जल्द ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।
इन ग्रामों की जनता को पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ता था। नल-जल योजनाओं के बनने से इन ग्रामों में जनता को पीने के लिए शुद्ध पेयजल मिलेगा। इसके पूर्व भी कई ग्राम पंचायतों में नल जल योजना की स्वीकृति मिली थी जिसका निर्माण कार्य चल रहा है और जल्द ही और भी ग्राम पंचायतों में नल जल योजना की स्वीकृति प्रदान की जाएगी।।

Share:

Leave a Comment