enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी जनपद के दक्षिणी इलाके में दलालों का बोलवाला ....?

सीधी जनपद के दक्षिणी इलाके में दलालों का बोलवाला ....?

सीधी ( ईन्यूज एमपी) जनपद पंचायत सीधी के दक्षिणी इलाके की अधिकांश ग्राम पंचायतें दलालों के चक्कर में फंसी हैं , चौफाल से लेकर मझौली सीमावर्ती जनपद तक की करीब पचीसों ग्राम पंचायतें ऐसी हैं जंहा पर दलालों का बोलबाला है । आदिवासी वाहुल्य क्षेत्र होने के नाते कम पढे लिखे सरपंचों पर अपनी धाक जमाने वाले दलाल जंहा अच्छी दलाली कर रहे हैं वंही जिम्मेदार भोलेभाले सरपंच और सचिव रबर स्टाम्प बने हुये हैं ।

बतादें कि जनपद पंचायत सीधी की ग्रामपंचायत चौफाल से लेकर अंतिम छोर तक की पचीस से अधिक ऐसी ग्राम पंचायतें हैं जंहा पर संचालित होने वाली सरकार की हर कोई योजना में स्थानीय दलाल की दखल है । सरकारी मूलभूत सुबिधाओं , विकासशील गतिविधियां या फिर हितग्राही मूलक योजनाएं यानी चौतरफा दलालों के मार्फत संचालित होने वाली गतिविधियां भ्रष्टाचार में पलीता लगा रही हैं ।

इन दिनों गौशाला , सुदूर रोड , चेकडैम सहित अन्य निर्माण कार्यों के पीछे किसका हांथ है कागज में ऐजेंसी कोई और है तो फील्ड में काम कोई और कर रहा है ...? आखिर ऐसा क्यूं जिम्मेदार निर्माण एजेंसी के छत्रप पर ऐशो आराम कर रहे इन दलालों से क्या निजात मिलेगी ...नही ...क्यूं कि इन पर किसी न किसी का छाता लगा हुआ है तभी तो भ्रष्टाचार में पलीता लगा रहे हैं ।

Share:

Leave a Comment