enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीएम ने एडीएम को हटाने का दिया आदेश, कहा- वो पद पर रहने के काबिल नही....

सीएम ने एडीएम को हटाने का दिया आदेश, कहा- वो पद पर रहने के काबिल नही....

भोपाल (ईन्यूज एमपी) सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मुरैना के एडीएम उमेश शुक्ला को पद से हटाने के निर्देश दिए हैं। करीब एक सप्ताह पहले शुक्ला का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वे किसानों को दुत्कारते हुए नजर आए थे। चौहान ने गुरुवार को कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने फैसले के बारे में बताते हुए कहा कि ऐसे अधिकारी पद पर रहने के लायक नहीं हैं।वायरल वीडियो में एडीएम को ग्रामीणों के आने के बारे में जब सूचना मिली तो वह अपने ऑफिस से बाहर निकल कर उनसे मिलने आए। उसके बाद वह ग्रामीणों को देख कर आगबबूला हो गए। ग्रामीणों से कहने लगे कि तुम लोग बिना परमिशन लिए यहां तक कैसे आ गए हो। सभी लोगों को जेल में डलवा दूंगा। कहने लगे कि तुम्हारा नेता कौन है। सरपंच ने कहा कि जनता राशन ना मिलने की शिकायत लेकर आई है तो उन्होंने सरपंच से कहा कि जनता क्या होती है? मैं तुम्हारे खिलाफ एफआईआर करा दूंगा। इतना कह कर एडीएम ने अपने गनर को आदेश देकर कहा इसकी नेतागिरी निकालते हैं, नाम नोट करो इसका...।

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को सभी जिलों के कलेक्टर, कमिश्नर, आईजी, डीआईजी और पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा की। 10 घंटे चली कॉन्फ्रेंस के दौरान शिवराज ने कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों से कहा कि किसी जिले में यदि भ्रष्टाचार है तो उस पर लगातार नजर रखें। जिले में कोई ऐसा अधिकारी है जो नकारा है तो इसकी जानकारी मुझे दें। भ्रष्टाचार के बारे में जिले के अधिकारी मुझे बताएं। सीएम ने यह भी कहा कि अब विधायक एसडीएम स्तर पर सरकारी योजनाओं की समीक्षा करेंगे।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुरैना के एडीएम उमेश शुक्ला को उनके पद से हटा दिया है। शिवराज ने बुधवार को कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस के दौरान इसका ऐलान किया। सीएम ने कहा कि शुक्ला जैसे अधिकारियों को उनके पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है। एडीएम के खिलाफ यह कार्रवाई उनके वायरल वीडियो के आधार पर की गई है। करीब एक सप्ताह पहले सामने आए वीडियो में शुक्ला जनसुनवाई के दौरान किसानों को हड़काते हुए नजर आए थे।

Share:

Leave a Comment