enewsmp.com
Home देश-दुनिया केमिकल फैक्ट्री में धमाके से लगी आग 4 लोगों की मौत; 50 लोग .....

केमिकल फैक्ट्री में धमाके से लगी आग 4 लोगों की मौत; 50 लोग .....

महाराष्ट्र(ईन्यूज एमपी) रत्नागिरी में एक केमिकल फैक्ट्री में धमाके के बाद आग लग गई। इस हादसे में 4 लोगों की मौत की खबर है और एक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया है। यह घटना खेड़ तालुका इलाके में स्थित फैक्ट्री में हुआ है। हादसे के वक्त फैक्ट्री में करीब 50 लोग फंसे हुए थे। इन सभी को रेस्क्यू कर लिया गया है।बॉयलर में धमाके के बाद आग लगी
रत्नागिरी फायर ब्रिगेड से मिली जानकारी के मुताबिक बॉयलर में धमाके के बाद फैक्ट्री में आग लग गई और आसपास काम कर रहे लोग इसकी चपेट में आ गए। गंभीर रूप से झुलसे कर्मचारी का इलाज रत्नागिरी के जिला अस्पताल में चल रहा है।

फैक्ट्री के आसपास मौजूद लोगों ने बताया कि बॉयलर का धमाका इतना तेज था कि करीब 5 किलोमीटर तक इसकी आवाज सुनाई दी। हादसे के बाद चारों तरफ धुएं का गुबार छा गया। आग पर काबू पाने की कोशिश अभी भी जारी है। इसके लिए फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां लगी हुई हैं महाराष्ट्र में 10 मार्च को भी ऐसी घटना हुई थी। उस दिन ठाणे के अंबरनाथ के महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (MIDC) इलाके की केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई थी। आग सबसे पहले एक बॉयलर में लगी और उसने कुछ ही देर में पूरी फैक्ट्री को चपेट में ले लिया। राहत की बात यह रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई। फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया।

Share:

Leave a Comment