enewsmp.com
Home देश-दुनिया देश में चार दिन बाद फिर से सस्ता हुआ पेट्रोल-डीज़ल...

देश में चार दिन बाद फिर से सस्ता हुआ पेट्रोल-डीज़ल...

नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी) देश में बढ़ते हुए डीजल पेट्रोल के दामों में चार दिन बाद एक बार फिर से कटौती की गई। है. तेल कंपनियों की ओर से पेट्रोल के दाम में 22 पैसे और डीजल की कीमतों में 23 पैसे की कटौती की गई. कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.56 रुपये प्रति लीटर पर आ गई. वहीं, डीजल के दाम गिरकर 80.87 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए। कीमतों में कटौती के बाद मुंबई में पेट्रोल की कीमत 96.98 रुपये और डीजल की कीमत 87.96 रुपये प्रति लीटर हो गई. वहीं अगर कोलकाता की बात करें तो पेट्रोल के दाम 90.77 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल की कीमत 83.75 रुपये हो गए. चेन्नई में पेट्रोल 92.58 रुपये तो डीजल की कीमत 85.88 रुपये प्रति लीटर हो गई.

बता दें कि राज्यों में वैट की स्थानीय दरों और परिवहन लागत के आधार पर देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमत में अंतर होता है. पिछले महीने राजस्थान, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गई थी.100 रुपये के पार चला गया था पेट्रोल
कीमतों में रोजाना होता है बदलाव

आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हर रोज सुबह 6 बजे बदलाव होता है।ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों में बदलाव तय करती है।अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमतें ऊपर नीचे होने के कारण रोजाना कीमतों में बदलाव किया जाता है।

Share:

Leave a Comment