enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी में हुई खनिज राजस्व की वेतहासा वृध्दि , कौन है बधाई के पात्र हैं ....

सीधी में हुई खनिज राजस्व की वेतहासा वृध्दि , कौन है बधाई के पात्र हैं ....

सीधी (ईन्यूज एमपी) खनिज जिलों में शुमार सीधी एक वार फिर निर्धारित टारगेट को पार करते हुये 41 करोड़ 66 लाख की राजस्व वसूली कर प्रदेश में नाम रोशन किया है । प्रभारी जिला खनिज अधिकारी ऐ. के.राय ने बताया है कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा वित्तीय वर्ष 2020 ,21में सीधी जिले को 30 करोड़ की राजस्व वसूली का लक्ष्य निर्धारित किया गया था , जिसके विरुद्ध 41.66 करोड़ की खनिज राजस्व वसूली की गई है ।

बतादें कि राजस्व आय के मामले में सीधी हमेशा से अब्बल रहा है जिले से खनिज राजस्व मामले में तीस करोड़ रु. का लक्ष्य निर्धारित किया गया था।जो अपने लक्ष्य से ऊपर उठ कर खनिज विभाग काम किया है । कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी के कुशल मार्गदर्शन एवं खनिज अधिकारी सीधी ए. के. राय तथा सहयोगी खनिज अमले के अथक प्रयासों से सीधी जिले द्वारा वित्तीय वर्ष 2020,21के समाप्ति तक निर्धारित लक्ष्य 30.00 करोड़ रु. के विरुद्ध 41.66करोड़ खनिज राजस्व की अधिकतम वसूली की गई है। जो निर्धारित लक्ष्य 138.86 % है।

सीधी जिले को हांसिल यह उपरोक्त उपलब्धि पर कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी का योगदान निश्चित ही उल्लेखनीय रहा है , तमाम समस्याओं कम संसाधनों के वावजूद सीधी जैसे जिले का नाम प्रदेश के नक्शे में अंकित कराना प्रशंसनीय है । खनिज अधिकारी ए. के राय की प्रशासनिक सूझबूझ के चलते सीधी जिले को एक वार फिर मिले सम्मान के प्रति खनिज अमला बधाई के पात्र है ।

Share:

Leave a Comment