enewsmp.com
Home सीधी दर्पण 2 मई तक लागू रहेगा कोरोना कर्फ्यू शादी में संसोधन बंद रहेगा मैरिज गार्डन दोपहर तक खुले रहेंगें ....

2 मई तक लागू रहेगा कोरोना कर्फ्यू शादी में संसोधन बंद रहेगा मैरिज गार्डन दोपहर तक खुले रहेंगें ....

सीधी ( सचीन्द्र मिश्र ) वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर आज सम्पन्न हुई आपदा प्रवंधन समिति की बैठक में आगामी 2 मई तक निरंतर सीधी जिले में कोरोना कर्फ्यू धारा 144 यथावत रखने का निर्णय लिया गया है , शादी समारोह धार्मिक आयोजनों में 20 से अधिक की संख्या नही होगी और मैरिज गार्डेन बंद करने का आदेश दिया गया है । जबकि सब्जी , फल , डेयरी , व कृषि एग्रो आदि की दुकानें दोपहर 12 बजे के बाद नही खुलेंगीं जबकि किराना अनाज की दुकानें बंद रहेगीं वह केवल होम डिलेवरी कर सकेंगें , साथ ही कोरोना के आइसोलेट मरीजों को वेवजह रीवा के लिये रेफर नही किया जायेगा , वहीं शादी समारोह आदि आयोजनों को लेकर टेंटपंडाल , सजावट , मनोरंजन , वाहन , आदि से सम्बंधित दुकानदारों को पूर्व से निर्धारित तिथि अनुसार दिये गया वयाना यानी आग्रिम भुगतान वापस होगा अथबा उसी दर पर आगामी तिथियों में वही राशि समायोजित करने का निर्णय समिति के सदस्यों ने लिया है । बैठक में चुरहट विधायक सरदेन्दु तिवारी , विधायक प्रतिनिधि सीधी गुरुदत्त शरण शुक्ल " मालिक " समाजसेवी राजेन्द्र सिंह भदौरिया , इन्द्रशरण सिंह सहित कलेक्टर रवीन्द्र चौधरी , एसपी पंकज कुमावत सहित एसडीएम नीलाम्बर मिश्र व अन्य सदस्य गण मौजूद रहे ।

बतादें कि कोरोना कर्फ्यू लाकडाउन दो मई तक लगातार लागू रहेगा कलेक्टर रवीन्द्र चौधरी ने वताया है कि वैश्विक महामारी को देखते हुये आज आपदा प्रवंधन समिति की बैठक में यह सभी महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये हैं । अब कोई भी वेवजह अनावश्यक कोरोना मरीज को रीवा रेफर नही किया जायेगा आमतौर पर अक्सर छोटी छोटी समस्याओं को लेकर अपना वला टालने के उद्देश्य से रीवा के लिये मरीज रेफर होते रहे हैं और मौत के गाल में समाहित हुये हैं । वंही शादी समारोह को लेकर बैठक में विशेष चर्चा यह थी कि अब 50 की जगह 10- 10 यानी बाराती घराती मिलाकर 20 से अधिक की संख्या नही होगी जिसमें नाई और पंडित भी शामिल हैं ।

सीधी विधायक प्रतिनिधि गुरुदत्त शरण शुक्ल " मालिक " ने बैठक में कहाकि होने वाले शादी समारोह को लेकर हमारे यंहा वयाना यानी एडवांस बुकिंग की परम्परा रही है , लेकिन कार्यक्रम निरस्त होने या तारीख बढा देने पर आयोजकों को दोहरी मार झेलनी पड़ती है ऐसे में पूर्व से निर्धारित उसी दर पर राशि का समायोजन सम्बंधित प्रस्ताव को हरी झंडी मिल गई है ।

Share:

Leave a Comment