enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी जिला चिकित्सालय में लगाये जायेंगें दो आक्सीजन प्लांट और iCU के बढ़ाये जाएंगे 10 बिस्तर : केदारनाथ

सीधी जिला चिकित्सालय में लगाये जायेंगें दो आक्सीजन प्लांट और iCU के बढ़ाये जाएंगे 10 बिस्तर : केदारनाथ

सीधी ( ईन्यूज एमपी) कोविड की समीक्षा करने सीधी पंहुचे मध्यप्रदेश शासन के प्रमुख सचिव वित्त गुलशन बामरा ने सीधी विधायक पंडित केदारनाथ शुक्ल से अस्पतालों की दीनदशा के सम्बंध में विंदुवार चर्चा करते हुये कहा है कि सीधी जिला चिकित्सालय में दो आक्सीजन प्लाटं की स्थापना की जायेगी वंही ICU बार्ड में 10 बिस्तर और बढाये जायेंगें ।

बतादें कि सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ल द्वारा स्वास्थ्य विभाग की तमाम समस्याओं सहित वैश्विक महामारी कोरोना के हालातों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अवगत कराया गया था । यही कारण है कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी गुलशन बामरा को जायजा लेने सीधी भेजा था , श्री बामरा आज जिले की स्वास्थ्य गतिविधियों की समीक्षा उपरांत बीजेपी के वरिष्ठ विधायक पंडित केदारनाथ शुक्ल के साथ समस्याएं साझा करते हुये त्वरित निराकरण की बात कही है । इतना ही नही सीधी जिले में आयुर्वेदिक चिकित्सा व्यावस्था भी नगण्य हैं , विभाग प्रमुख से लेकर अधिकांश आंचलिक क्षेत्रों के औषधालय चिकित्सक और कर्मचारी विहीन हैं जिनकी नियुक्ति होने से अव्यवस्थित आयुर्वेद अपने अस्तित्व में आ जायेगा , विधायक श्री शुक्ल द्वारा आयुर्वेद पर जोर देते हुये त्वारित निराकरण करने के बिषय पर बामरा ने हरी झंडी दे दी है ।

सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ल द्वारा वित्त विभाग के प्रमुख सचिव गुलशन बामरा को जिला अस्पताल की आवश्यकताओं की प्रतिपूर्ति के लिये ध्यान आकर्षित कराया है क्यूंकि कोरोना जैसी महामारी से निजात पाने के लिये प्राणवायु की महती आवश्यकता है वंही आईसीयू वार्ड में दस बिस्तर और बढाये के मामले में गहन चर्चा हुई है । विधायक और पीएस वित्त के बीच आज हुये परामर्श को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य मुहकमा अलर्ट होकर प्राक्कलन में जुट गया है । वंही सीधी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सेमरिया , अमरपुर और करवाही अस्पताल की दीनदशा में सुधार लाये जाने पर भी चर्चा हुई है , समझा जाता है कि वैश्विक आपदा से निपटने के लिये व स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में विधायक सीधी की यह पहल जनमानस के जीवनदायिनी के लिये सार्थक सावित होगी ।

Share:

Leave a Comment