enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी- लम्बे अंतराल के बाद फिर शुरू हुई जनसुनवाई, कलेक्टर ने सुनी135 आवेदकों कि समस्याएं.......

सीधी- लम्बे अंतराल के बाद फिर शुरू हुई जनसुनवाई, कलेक्टर ने सुनी135 आवेदकों कि समस्याएं.......

सीधी (ईन्यूज एमपी)- कोरोना महामारी के कारण विगत कई माह से बंद जनसुनवाई शासन के निर्देशानुसार पुनः प्रारंभ हो गयी है। आज आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान द्वारा 135 आवेदकों की समस्याओं को सुनकर उनके त्वरित निराकरण के निर्देश दिए गए हैं। शासन के निर्देशानुसार प्रत्येक मंगलवार को सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक जिला पंचायत सभागार में जनसुनवाई का आयोजन किया जायेगा। कलेक्टर श्री खान द्वारा सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों को जनसुनवाई में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं। कोई भी अधिकारी बिना पूर्व अनुमति के जनसुनवाई में अनुपस्थित नहीं रहेगें।

कलेक्टर श्री खान ने जनसुनवाई में उपस्थित अधिकारियों से कहा कि शासन द्वारा लोगों की समस्या के त्वरित निराकरण करने की मंशा से जनसुनवाई का आयोजन किया जाता है। इसे पूरी गंभीरता से लें तथा प्राप्त समस्याओं का निर्धारित समय-सीमा में गुणवत्तापूर्ण निराकरण सुनिश्चित करायें। कलेक्टर श्री खान ने कहा कि जनसुनवाई में समस्याएं केवल अपवाद स्वरूप ही आनी चाहिए। इसके लिए मैदानी स्तर पर सभी पात्र हितग्राहियों को उनकी पात्रतानुसार योजनाओं का लाभ सहज रूप से दिलाया जाना सुनिश्चित हो। कलेक्टर श्री खान ने कहा कि मुख्यमंत्री जी द्वारा वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से स्पष्ट निर्देश हैं कि योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही पर दोषी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के विरूद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।

पूर्व के लंबित आवेदनों का निराकरण कर वस्तु स्थिति से अवगत कराने के निर्देश

कलेक्टर श्री खान ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि लॉक डाउन के पूर्व आयोजित जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों की समीक्षा कर उनका निराकरण आगामी एक सप्ताह में करना सुनिश्चित करें। उन्होंने आवेदनों पर की गई कार्यवाही से अवगत कराने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि जनसुनवाई में पूर्व में प्राप्त आवेदनों के निराकरण की भी समीक्षा की जाएगी। कोई भी आवेदन अनावश्यक लंबित नहीं रखें, आवेदनों का नियमानुसार संतुष्टि कारक निराकरण दर्ज किया जाना सुनिश्चित करें।

टीकाकरण से ही कोरोना संक्रमण से बचाव संभव

कलेक्टर श्री खान ने जनसुनवाई में आए आवेदकों से कोविड टीकाकरण के विषय में जानकारी प्राप्त की तथा उन्हें टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। कलेक्टर ने कहा कि कोरोना का संकट अभी पूरी तरह से टला नहीं है। तीसरी लहर के आने की संभावना को देखते हुए सभी की सुरक्षा के लिए कोविड वैक्सिनेशन अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव का सबसे सुरक्षित एवं कारगर उपाय कोविड वैक्सिनेशन है। इसलिए स्वयं भी टीकाकरण करायें तथा अपने सभी परिचित लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों को 26 सितंबर तक जारी टीकाकरण महाअभियान में जिले के सभी पात्र व्यक्तियों को कोविड टीका का पहला डोज अनिवार्य रूप से लगाने के निर्देश दिए हैं।

जनसुनवाई में अपर कलेक्टर हर्षल पंचोली, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल नामदेव धोटे, उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास श्रेयस गोखले सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।

Share:

Leave a Comment