enewsmp.com
Home क्राइम जंगल में मिले लापता बाघिन के जले हुए अवशेष, हिरासत में पांच संदिग्ध.......

जंगल में मिले लापता बाघिन के जले हुए अवशेष, हिरासत में पांच संदिग्ध.......

सीधी, { ईन्यूज एमपी} जिले के संजय टाईगर रिजर्व से लापता हुई बाघिन टी-30 के जले हुये चमड़े, बाल व कालर आई.डी. सिंगरौली जिले के सरई पश्चिम रेंज के बंजारी गांव के समीप जंगल में मिलने की खबर हैं। पांच संदिग्धों को हिरासत में लेकर पुंछताछ की जा रही है।
टाईगर रिजर्व के क्षेत्र संचालक वाय.पी. सिंह ने बताया कि बाघिन टी-30, 5 नवम्बर 4:30 शाम तक को मोहन रेंज (कुसमी) के मांच महुआ टावर के समीप ही विश्राम कर रही थी। शाम 6:30 बजे उसकी लोकेशन वहां से तकरीबन 5 कि.मी. दूर बंजारी गांव के समीप मिली। सिंगरौली जिले के पश्चिम सरई वन परिक्षेत्र के बंजारी गांव तक गोपद नदी पार कर पहले भी जा चुकी थी। रात 11:30 के बाद बाघिन का लोकेशन नहीं मिला।
सेटेलाइट से लोकेशन लेने के पश्चात भी कालर आई.डी. लगी बाघिन की लोकेशन न मिलने पर उसकी आखिरी लोकेशन बंजारी गांव के समीप जंगल में सघन जांच पर एक जगह जले बाल के टुकड़े मिलने पर वन विभाग के खोजी कुत्ते अपोलो कि मदत से कल सुबह एक गड्ढे में चमड़े के छोटे-छोटे टुकड़े व बाल मिले। थोड़ी दूर पर खून से सने जूट के दो बोरे व जली हुई कालर आई.डी. मिली है।
श्री सिंह ने बताया कि बाघिन को करंट लगाकर मारे जाने के सबूत मिले हैं। इसमें शातिर शिकार गिरोह के शामिल होने कि आशंका है। जंगल से तकरीबन 2 कि.मी. दूर लगे ट्रांसफार्मर से नंगे तार लगाने के लिये खूँटियों के गड्ढे मिले हैं। गिरोह को पकड़ने के लिये सिंगरौली जिले के वन अमले सहित पुलिस बल कि सहायता ली जा रही है।
विजय सिंह
सीधी

Share:

Leave a Comment