enewsmp.com
Home क्राइम मध्यांचल ग्रामीण बैंक में चोरी, कटर से काटी तिजोरी,8 लाख रुपए पार......

मध्यांचल ग्रामीण बैंक में चोरी, कटर से काटी तिजोरी,8 लाख रुपए पार......

सतना(ईन्यूज एमपी)- जिले के अमदरा थाना अंतर्गत कुसेड़ी स्थित बैंक की शाखा से लाखों रुपए की नगदी चोरी हो गई है। बैंक में चोरी की खबर मिलने के बाद देर रात एसपी खुद मौके पर पहुंचे। घटना को अंजाम देने वालों पर पुलिस ने 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है।

हासिल जानकारी के मुताबिक मैहर-कटनी मार्ग पर अमदरा थाना क्षेत्र के कुसेड़ी स्थित मध्यांचल ग्रामीण बैंक की शाखा में घुसे चोरों ने 8 लाख रुपए की रकम चोरी कर ली है। घटना की जानकारी रविवार देर शाम पुलिस और बैंक के स्टाफ को तब हुई जब किसी ग्रामीण की नजर बैंक के रोशनदान पर पड़ी।

सूचना मिलते ही एसपी सतना धर्मवीर सिंह खुद मौके पर पहुंच गए। साइबर टीम के साथ ही अमदरा, रामनगर, मैहर का पुलिस बल भी बुला लिया गया। पुलिस ने बैंक अधिकारियों को भी तलब किया और उनसे भी पूछताछ की है।

गैस कटर के तिजोरी काटकर की चोरी

पुलिस ने बताया कि चोर सीढ़ी के सहारे बैंक के पीछे की दीवार पर बने रोशनदान तक पहुंचे और उससे अंदर दाखिल होने के बाद उन्होंने गैस कटर से बैंक की तिजोरी काट कर रकम पार कर दी।

बैंक में नहीं है गार्ड

कुसेड़ी में मध्यांचल ग्रामीण बैंक की यह शाखा बस्ती से दूर लेकिन नेशनल हाइवे के किनारे है। बैंक शनिवार और रविवार को बंद था। बैंक की बंदी और उसके निर्जन स्थान पर होने का फायदा उठाते हुए चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। बैंक में गार्ड भी नहीं है।

दो से ज्यादा चोर होने की संभावना

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि चोरी किस दिन और किस वक्त हुई। हालांकि पुलिस बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। माना जा रहा है कि चोर पूरी तैयारी से आए थे, उनकी संख्या भी दो से ज्यादा होने की आशंका है।

आरोपियों पर 10 हजार घोषित

एसपी धर्मवीर सिंह ने चोरों की तलाश के लिए टीम गठित कर आरोपियों पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। संदेह जताया जा रहा है कि इसमें कुछ स्थानीय लोगों का हाथ हो सकता है।

बता दें कि पिछले दिनों एसपी ने बैंक अधिकारियों की बैठक में सुरक्षा के इंतजामों पर ध्यान देने को कहा था। मध्यांचल ग्रामीण बैंक की स्थिति पर खास चिंता भी जताई थी।

Share:

Leave a Comment