enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश करोड़ों का आसामी निकला पटवारी, आय से 80 गुना अधिक मिली संपत्ति जारी है जांच...

करोड़ों का आसामी निकला पटवारी, आय से 80 गुना अधिक मिली संपत्ति जारी है जांच...

सिंगरौली (ईन्यूज एमपी)-मध्यप्रदेश के सिंगरौली में एक करोड़पति पटवारी मिला है। पटवारी श्याम चरण दुबे के आवास पर ईओडब्ल्यू टीम ने छापा मारकर उसके काली कमाई का पर्दाफाश किया है। 2 घंटे की छापेमारी में अब तक उसके पास से डेढ़ करोड़ से ज्यादा की दौलत मिली है। पटवारी सिंगरौली के हल्का डगा बरगवां में पदस्थ है।

आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ की टीम ने पटवारी श्याम चरण दुबे के बैढ़न के डीएवी रोड स्थित आवास पर शुक्रवार की सुबह छापेमार कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में आय से अधिक संपत्ति की जानकारी मिली है। ईओडब्ल्यू के छापे में शहर से लेकर गांव तक उसके आलीशान मकान मिले हैं।

तलाशी अभियान के बाद टीम के ओर से संपत्ति का विवरण प्रस्तुत किया जाएगा। अभी तक घर से बड़ी मात्रा में नकदी, जेवर, वाहन और आलीशान मकान सहित जमीन के कागजात मिली है। फिलहाल ईओडब्ल्यू की टीम आगे की कार्रवाई कर रही है।

बताया जा रहा है कि ईओडब्ल्यू को पटवारी के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने व भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायत प्राप्त हुई थी। जांच में अभी तक यह जानकारी मिली है कि पटवारी श्याम चरण दुबे के आय के विभिन्न स्रोतों से प्राप्त आय की तुलना में उसके ओर से किया गया व्यय व अर्जित संपत्ति से लगभग 80 गुना ज्यादा है।

सिंगरौली ईओडब्ल्यू एसपी रीवा विरेन्द्र जैन ने बताया कि डगा पटवारी श्याम चरण दुबे के आवास से टीम ने अब तक दो करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त कर चुकी हैं। 20 सदस्यीय से ज्यादा ईओडब्ल्यू की टीम पटवारी के बैढ़न इलाके में दो घरों में जांच कर रही है।

साथ ही बताया कि अब तक10 लाख से ज्यादा सोने चांदी के जेवरात व कई बैंकों में खाता सामने आए हैं। वहीं अभी और भी बड़े होंगे खुलासे

Share:

Leave a Comment