enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश ट्रांसफार्मर बदलते समय हादसा,बिजली का करंट लगने से लाइनमैन झुलसा......

ट्रांसफार्मर बदलते समय हादसा,बिजली का करंट लगने से लाइनमैन झुलसा......

रीवा(ईन्यूज एमपी)-जिले के जवा थाना अंतर्गत सलैया गांव में ट्रांसफार्मर बदलते समय एक लाइनमैन हादसे का शिकार हो गया। सूत्रों की मानें तो ट्रांसफार्मर लगाने वाले स्थान की सही लोकेशन लाइनमैन को नहीं मालूम थी। ऐसे में सही जगह के बदले गलत जगह का परमिट ले लिया। जैसे ही वह ट्रांसफार्मर बदलने के लिए विद्युत पोल पर चढ़े। तभी करंट का झटका लगते ही नीचे गिर आए।


इसी बीच ट्रांसफार्मर से लाइनमैन का सिर टकरा गया। साथ ही दाया हाथ बुरी तरह से झुलस गए। जिससे लाइनमैन गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना देख ग्रामीणों ने तुरंत बिजली विभाग और थाना पुलिस को सूचना दी। लेकिन हालत को नाजुक देख लाइनमैन को लेकर सीधे जवा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे। जहां भर्ती कर उपचार दिया जा रहा है।


मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार की शाम लाइनमैन शिवनायक तिवारी उर्फ नंदलाल पुत्र मनसुकृति तिवारी (42) निवासी गाढा 138 भैसो टोला विद्युत ट्रांसफार्मर बिगड़ने की सूचना पर सलैया गांव गए थे। वहां खंभे में चढ़कर बिजली का तार काटने लगे। तभी करंट का जोरदार झटका लगते ही लाइनमैन नीचे रखे ट्रांसफार्मर से जा टकराए। जिससे उनके सिर में गंभीर चोंट आई। साथ ही हाथ भी झुलस गया। तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जवा लाया गया। जहां पर उनका इलाज चल रहा है।

त्योंथर संभाग के विद्युत अधिकारियों ने बताया कि लाइन मैन शिवनायक तिवारी सलैया गांव में ट्रांसफार्मर लगाने गए थे। लेकिन परमिट रामबाग की जगह चौखंडी फीडर का ले लिया था। उनको ट्रांसफार्मर वाले स्थान की सही लोकेशन नहीं मालूम थी। जिसकी वजह से हादसे का शिकार हो गए। चर्चा है कि जिस तरह 11 हजार केवी हाईटेंशन लाइट का झटका लगा है। उस हिसाब से लाइनमैन बाल-बाल बच गए है।

Share:

Leave a Comment