enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सिहावल में पुनर्मतदान : पहले से कम पड़े वोट

सिहावल में पुनर्मतदान : पहले से कम पड़े वोट

सीधी(ईन्यूज एमपी)-जिले के सिहावल जनपद पंचायत अंतर्गत आज दो मतदान केन्द्रों में पुनर्मतदान शांति पूर्वक सम्पन्न हो गया। राज्य चुनाव आयोग की अनुमति के उपरांत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मुजीबुर्रहमान खान ने पहले चरण के 25 जून को सम्पन्न चुनाव में जिला पंचायत के लिये मतपत्र दूषित पाये जाने पर पुनः मतदान का आदेश दिया था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों ही मतदान केन्द्रों में पहले की अपेक्षा कम मतदान हुआ है। मतदान केन्द्र 257- बेलहा में 25 जून को कुल 709 मतदाताओं में से 464 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था, किन्तु आज जिला पंचायत सदस्य पद के पुनर्मतदान में 434 मत ही पड़े। जिसमें 213 पुरुष व 221 महिलाओं ने वोट डाला। मतदान का प्रतिशत 61 रहा। जिला पंचायत क्षेत्र 17- कुबरी के बेलहा मतदान केन्द्र में जिला पंचायत क्षेत्र अमिलिया का मतपत्र आ गया था।
इसी प्रकार मतदान केन्द्र 330- गजरहा में कुल मतदाता 518 में से 25 जून को 292 वोट पड़े थे, जबकि आज उसके एवज में 264 मतदाताओं ने ही वोट डाले। यहां 127 पुरुष, 137 महिलाओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान का प्रतिशत 51 रहा। गजरहा, जिला पंचायत क्षेत्र 16- मौहार में जनपद पंचायत सीधी अंतर्गत जिला पंचायत के अमरवाह का मतपत्र मतदाताओं को दिया जा रहा था।
काबिलेगौर तथ्य यह है कि बेलहा व अमिलिया, एक ही जनपद पंचायत सिहावल के अंतर्गत आते हैं। लेकिन सीधी जनपद पंचायत के जिला पंचायत क्षेत्र अमरवाह का मतपत्र गजरहा कैसे पहुंच गया ? विजय सिंह
सीधी

Share:

Leave a Comment