enewsmp.com
Home सीधी दर्पण अब्यवस्थाओं के आलम में जारी है मतों की गणना,बनियान पहनकर कर्मचारी कर रहे सिहावल की मतगणना , फर्जी बैलेटपेपर को लेकर प्रत्याशी पंहुचे हाईकोर्ट ....?

अब्यवस्थाओं के आलम में जारी है मतों की गणना,बनियान पहनकर कर्मचारी कर रहे सिहावल की मतगणना , फर्जी बैलेटपेपर को लेकर प्रत्याशी पंहुचे हाईकोर्ट ....?

सीधी (ईन्यूज एमपी)- पहले चरण में संपन्न हुए मतदान की मतगणना कल से काफी चर्चाओं में है जनपद पंचायत सिहावल के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हेतु मुख्यालय में हो रही गणना को लेकर तरह-तरह की बातें सामने आ रही हैं और लगातार घटनाएं एक पर एक घटित हो रही है फिर चाहे वह अव्यवस्था के आलम को लेकर हो या फिर मतपत्रों की गड़बड़ी को लेकर हो... सिहावल की मतगणना डिजिटल युग से दो दशक पुरानी यादों को तरोताजा कर दिया। सिहावल विधायक पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल द्वारा इन तमाम अव्यवस्थाओं के आलम को दुरुस्त करने कलेक्टर फोन पर चर्चा की गई और कुछ प्राथमिक व्यवस्थाएं स्वयं उनके द्वारा करवाई गई है।

जी हां बतादें कि पुरानी पद्धति पुरानी यादों को ताजा करते हुए कल सिहावल जनपद पंचायत में मतगणना का कार्य प्रारंभ हुआ भारी अव्यवस्थाओं एवं कछुआ चाल से प्रारंभ हुई मतगणना के कारण जब चौतरफा किरकिरी होने लगी तो जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा शाम को आनन-फानन में जिले के 30 अधिकारी कर्मचारियों की नियुक्ति जनपद पंचायत सिहावल की मतगणना के लिए कर दी गई।
मतगणना स्थल पर व्यवस्थाएं देखी गई शाम 5:00 बजे तक करीब एक ही चरण की मतगणना संपन्न हो पाई थी । जिसके बाद मौके पर पहुंचे कलेक्टर और एसपी द्वारा मतगणना को गति दी गई और आनन-फानन में मतगणना में थोड़ी गति आई है, देर रात मिली जानकारी के अनुसार पहली पाली के चौथे चरण की मतगणना जारी थी। कर्मचारियों की कमी को दूर करने के लिए सीधी से तीस कर्मचारी नियुक्त किए गए हैं। वंहीं दूसरी ओर संदिग्ध मतपत्रों को लेकर जनपद पंचायत सिहावल के वार्ड अमिलिया के 9 प्रत्याशियों द्वारा विरोध जाहिर किया गया है और चंद्रिकाधर द्विवेदी के नेतृत्व में हाई कोर्ट का दरवाजा आज खटखटाया जायेगा। शासन की जांच में भी मतपत्र के सीरियल नंबर मिलान पर किसी और जगह के मतपत्र किसी और जगह पाए गए हैं। तमाम बातों को लेकर वर्तमान मतगणना कल से काफी चर्चाओं में हैं । और हां इतना ही इस उमस भरी गर्मी में कल से जारी मतों की गणना में तैनात अधिकारी एसडीएम से लेकर कर्मचारी तक पसीना पसीन रहे हैं यंहा तक कि गणना कार्य में लगे कर्मचारी बनियान पहनकर मतों की गणना करते देखे गये हैं । फिलहाल मतों की गिनती अभी जारी है और समझा जाता है कि कल तक सिहावल की गणना पूर्ण हो सकेगी ।

Share:

Leave a Comment