enewsmp.com
Home सीधी दर्पण विश्वविद्यालय की मांग को लेकर छात्र संगठन ने सीएम को सौंपा ज्ञापन, मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन....

विश्वविद्यालय की मांग को लेकर छात्र संगठन ने सीएम को सौंपा ज्ञापन, मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन....

सीधी (ईन्यूज एमपी)-सीधी में विश्वविद्यालय की मांग विगत चार वर्षों से सुर्खियों में रहा। चाहे गांव -गांव पैदल मार्च करते हुए तिरंगा यात्रा हो, चाहे हस्ताक्षर अभियान रहा हो, आमजन, पुलिस प्रशासन और पत्रकार -मीडिया सबने छात्रों का खूब समर्थन किया।इन दो वर्षों में जिले के सभी जिम्मेदार प्रतिनिधियों को समय समय ज्ञापन दिया जाता रहा है।इस सम्बन्ध में सांसद रीती पाठक ने भी लोकसभा में आवाज उठाई थी। विधानसभा अध्यक्ष को भी ज्ञापन दिया जा चुका है।
इन सबके बावजूद छात्रों के इस लम्बे संघर्ष को शासन-प्रशासन द्वारा सिर्फ कोरे आश्वासन के अलावा और कुछ नहीं मिला।
इसलिए आज मुख्यमंत्री के सीधी आगमन पर एक बार फिर विशाल छात्र समूह ने शांतिपूर्ण तरीके से 'सीधी मांगे विश्वविद्यालय' का फ्लैग और फ्लैक्श लहराते हुए मुख्यमंत्री का ध्यानाकर्षण कराया।
तब मुख्यमंत्री ने छात्रों में से तीन सदस्यीय दल को बुलवाकर, जिसमें छात्र संगठन के नेतृत्व कर्ता इंद्रलाल पटेल, मनीष त्रिपाठी और ज्योति पटेल शामिल थे ; अपने सचिव आनन्द शर्मा के माध्यम से ज्ञापन प्राप्त किया। सचिव शर्मा जी ने भी ज्ञापन को गौर से पढ़ने के बाद गहरी अभिरुचि लेते हुए इस सम्बन्ध में कार्यवाही की जानकारी पाने के लिए स्वत: ही अपना सम्पर्क सूत्र दिया।
छात्रों को अनुशासित तरीके से फ्लैग पोस्टर लहराते हुए जब मुख्यमंत्री ने देखा तो अपने उद्बोधन में कहा कि हमनें आपके बैनर को देख लिया है, आपका ज्ञापन प्राप्त कर लिया है, इस पर हम संज्ञान लेंगे।
आचार संहिता के कारण इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री ने कोई घोषणा तो नहीं कि लेकिन इसे आश्वासन के रूप में देखा जा रहा है। यदि जल्द घोषणा नहीं होती तो छात्रों ने सीधी से भोपाल मार्च करने की बात कही है। मुख्यमंत्री की सभा समाप्त होने के बाद छात्रों ने नारेबाजी करते हुए और तिरंगा लहराते हुए पूजा पार्क से गांधी चौराहा होते हुए कलेक्ट्रेट चौराहा तक पैदल मार्च किया। दूरस्थ अंचल से आये तमाम लोग इस समस्या से वाकिफ हुए, विश्वविद्यालय की मांग को लेकर छात्रों को पुलिस प्रशासन, पत्रकार, प्रोफेसर और शिक्षकों का अच्छा समर्थन प्राप्त हो रहा है।

Share:

Leave a Comment