enewsmp.com
Home सीधी दर्पण कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने की अपील- शांति तथा सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाए त्यौहार

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने की अपील- शांति तथा सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाए त्यौहार

सीधी (ईन्यूज एमपी)- कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार श्रीवास्तव की उपस्थिति में 10 जुलाई 2022 को ईदुज्जुहा के त्यौहार के संबंध में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक द्वारा शांति समिति के सदस्यों के माध्यम से जिले वासियों से ईदुज्जुहा त्यौहार शांति तथा सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाए जाने की अपील की है।

उन्होंने सभी संबंधित विभागीय अधिकारियांे को त्यौहार के दृष्टिगत आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। मुख्य नगर पालिका अधिकारी सीधी को ईदगाह के आस-पास रोड़, नाली की सफाई तथा रोड़ के किनारे लगे ठेला हटाने संबंधी कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया है। इसके साथ ही छाया एवं पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। ईदुज्जुहा त्यौहार पर बलि का अवशेष नाली में नहीं फेंका जाए इसके लिए नगर पालिका की गाड़ी सभी वार्डों में घुमाने के निर्देश दिए गए है। विद्युत प्रवाह निरंतर बनाए रखने के लिए कार्यपालन यंत्री विद्युत मण्डल सीधी को निर्देशित किया गया है।

बैठक में ईदुज्जुहा का त्यौहार शांतिपूर्ण ढंग से मानने के लिए जिला स्तर से मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए गए है। इसके साथ ही सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक पुलिस बल यथा स्थान तैनात करने के निर्देश दिए गए है।

बैठक में अपर कलेक्टर बी. के. पाण्डेय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजूलता पटले, उपखण्ड अधिकारी सिहावल नीलाम्बर मिश्रा, गोपद बनास नीलेश शर्मा सहित संबंधित विभागीय अधिकारी एवं शांति समिति के सदस्य उदय कमल मिश्रा, मो. करीम, मो. इस्लाम, सुरेन्द्र गुप्ता, चन्द्रभान बसंतानी, मो. इद्रीश उपस्थित रहे।

Share:

Leave a Comment