enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सिहावल विधायक ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र,जनसमस्याओं के प्रति कराया ध्यान आकृष्ट....

सिहावल विधायक ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र,जनसमस्याओं के प्रति कराया ध्यान आकृष्ट....

सीधी (ईन्यूज एमपी)- सिहावल विधायक एवं पूर्व पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल ने किसानों के हित को लेकर प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह को पत्र लिखा है एवं व्याप्त जन समस्याओं के निराकरण के लिए मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया गया है।


विधायक एवं पूर्व मंत्री ने आज यहां प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि रीवा संभाग में बारिश नहीं होने से फसलें सूख गई हैं, पानी नहीं गिरने से जलस्तर भी नीचे चला गया है। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा हैंडपंपों का संधारण भी समय पर नहीं किए जाने से बिगड़े हैंडपंप समय सीमा में नहीं सुधारे जा रहे हैं इससे जन सामान्य को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।
विधायक श्री पटेल ने पत्र में मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा है कि नवीन हैंडपंपों का उत्खनन का कार्य शीघ्र कराया जाए।
विधायक श्री पटेल ने बताया कि रीवा संभाग को शीघ्र सूखाग्रस्त क्षेत्र घोषित कर रोजगार मूलक कार्य स्थानीय स्तर पर प्रारंभ करवा कर, किसानों से बैंक एवं अन्य वसूली को स्थगित करने के आदेश प्रदान किए जाएं।
विधायक श्री पटेल ने बताया कि राज्य सरकार की घोषणा अनुसार घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं को 24 घंटे व कृषि उपभोक्ताओं को 10 घंटे निर्बाध विद्युत प्रदाय किया जाना तय है। इसके विपरीत शासन के निर्देशों की अनदेखी करते हुए विद्युत विभाग मेंटेनेंस या अन्य कारणों से 24 घंटे में से मात्र 5-6 घंटे ही बिजली उपलब्ध कराई जा रही है। जले हुए विद्युत ट्रांसफार्मरों को समय सीमा में नहीं बदलना, आंधी तूफान से क्षतिग्रस्त खंभे तथा जली कटी केबिल को भी नहीं बदला जा रहा है। इससे ग्रामीण क्षेत्र की नल-जल योजना भी प्रभावित हो रही है।
विधायक श्री पटेल ने मुख्यमंत्री से कहा है कि अन्नदाता की धान की एवं अन्य फसलों की सिंचाई के लिए बाणसागर बांध की नहरों से शीघ्र पानी उपलब्ध कराया जाए तथा किसानों से दोनों सीजन रवि एवं खरीफ का शुल्क लिया जाता है उस पर रोक लगाई जाए एवं किसानों को सिंचाई हेतु पानी तत्काल प्रदाय किया जाए ।उल्लेखनीय है कल मुख्यमंत्री को पत्र प्रेषित किया गया ।

Share:

Leave a Comment