enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सामान्य या पिछड़ा अधर में लटकी बात, कलेक्टर ने शासन को लिखा पत्र...

सामान्य या पिछड़ा अधर में लटकी बात, कलेक्टर ने शासन को लिखा पत्र...

सीधी ( ईन्यूज एमपी) नगरी निकाय चुनाव संपन्न होने के बाद सीधी नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद एवं नगर परिषद चुरहट के अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर अभी भी संशय बरकरार है , सोशल मीडिया में वायरल पत्र के उपरांत जिले के राजनीतिक क्षितिज में जंहा ओहापोह की स्थिति निर्मित हो गई है वंही आरक्षण मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर एम.आर.खान भी संज्ञान ले चुके हैं , कलेक्टर श्री खान ने इस आशय का एक एक पत्र जारी कर नगरी निकाय से मार्गदर्शन मांगा है की वर्ष 2014 का कानून लागू होगा अथवा वर्ष 2019 का या फिर 2 जून 2022 को भोपाल द्वारा जारी आरक्षण सूची के आधार पर सीधी नगर पालिका का अध्यक्ष पद अनारक्षित होगा ...? इन तमाम मिथ्या तथ्यों को लेकर आज शासन को पत्र जारी कर स्थित स्पष्ट करने की बात कही गई है।

बतादें कि नगर पालिका परिषद सीधी के अध्यक्ष पद के आरक्षण को लेकर इन दिनों सीधी के राजनीतिक दलों में तरह तरह के अफवाहों की बाजार गर्म है कोई कहेगा ओबीसी महिला कोई कहेगा अनारक्षित सीट है कल देर रात्रि से शोषल मीडिया में भी इसकी खूब चर्चा हो रही है । इन तमाम अफवाहों की बाजार को नरम करने के लिए आज स्थानीय निर्वाचन द्वारा नगरी निकाय भोपाल को पत्र जारी किया गया है । समझा जाता है कि नगर पालिका परिषद सीधी व नगर परिषद चुरहट के अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर बरकरार संशय आज राजधानी भोपाल द्वारा समाप्त हो जाएगा ।

उल्लेखनीय है कि जिले की दो महत्वपूर्ण सीटें सीधी और चुरहट की कुर्सी पर लगभग सभी की निगाहें टिकी हुई हैं राजनीतिक पंडित अपने अपने स्तर से गुणाभाग लगाने में लीन है , जिसका आज शुबह शुबह कलेक्टर द्वारा आखिरकार आपरेशन कर दिया गया और शाम तक दोनों सीटों की पटकथा के परिणाम आम हो जायेगें ।

Share:

Leave a Comment