enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश रीवा में करंट की चपेट में आने से युवक की मौत,हलवाई से करा रहे थे बिजली सुधार.....

रीवा में करंट की चपेट में आने से युवक की मौत,हलवाई से करा रहे थे बिजली सुधार.....

रीवा(ईन्यूज एमपी)- शहर के अमहिया थाना अंतर्गत चिरहुला कालोनी में करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। सूत्रों की मानें तो चिरहुला मंदिर के पुजारी हलवाई से इलेक्ट्रिक का काम करा रहे थे। जैसे ही हलवाई ने रेलिंग को छुआ। वैसे ही करंट की चपेट में आ गया। हादसे के बाद मंदिर के पुजारी घायल को लेकर संजय गांधी अस्पताल पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया है।


बीती शाम हलवाई की लाश को मर्चुरी में रखावा दिया गया था। इधर रविवार की दोपहर मृतक के शव का पीएम कराने के बाद डेड बॉडी परिजनों को सौंप दी गई है। फिलहाल अहिया पुलिस ने पुलिस ने मर्ग कायम कर घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

अमहिया थाना प्रभारी उपनिरीक्षक शिवा अग्रवाल ने बताया कि रोहित निषाद पुत्र गंगा विष्णु निषाद 32 वर्ष निवासी जय स्तंभ हलवाई का कार्य करता है। चर्चा है कि शनिवार की शाम चिरहुला मंदिर के पुजारी हलवाई को चिरहुला कालोनी बुलाए। पुजारी के घर में पहुंचने के बाद हलवाई बिजली सुधारने लगा। दावा है कि पुजारी के घर में बालकनी पर लगी रेलिंग में करंट फैला था।

वहां जैसे ही हलवाई ने रेलिंग को टच किया, उसी समय करंट की जद में आ गया। हादसा देख पुजारी ने शोर-शराबा मचाया। इसके बाद लाइट बंद कराई गई। मोहल्ले के लोगों ने बड़ी मुश्किल से हलवाई को लकड़ी के सहारे करंट से बाहर निकाला। आनन-फानन में हलवाई को संजय गांधी अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक परीक्षण के बाद युवक को मृत घोषित कर दिया।

मृतक हलवाई के परिजनों का आरोप है कि मंदिर के पुजारी खाना बनवाने की जगह लाइट का काम करा रहे थे। जिससे युवक की मौत हुई है। अगर लाइट न सुधरवाते तो आज रोहित सबके बीच जिंदा होता। एसजीएमएच में परिजनों के बवाल को देखते हुए अमहिया पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। साथ ही नियमानुसार कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Share:

Leave a Comment