enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश विंध्य और महाकौशल क्षेत्र में भारी बारिश की चेतावनी , सतना , सीधी और सिंगरौली में अलर्ट...

विंध्य और महाकौशल क्षेत्र में भारी बारिश की चेतावनी , सतना , सीधी और सिंगरौली में अलर्ट...

भोपाल(ईन्यूज एमपी)- मध्यप्रदेश में बारिश का दौर फिर शुरू हो गया है, विंध्य क्षेत्र भी इस वार अछूता नही है रिमझिम बारिश के साथ मौसम में तब्दीली आई है । मौषम विभाग ने शनिवार 20 अगस्त को 4 संभाग सहित कई जिलों में भारी से भारी बारिश कि चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने इंदौर और भोपाल सहित तीन अंचलों में गरज चमक के साथ बौछार पड़ने की संभावना जाहिर की है। मानसून सहित इन चक्रवाती सिस्टम एक्टिव होने का असर एक बार फिर से भोपाल में नजर आएगा। यहां खास बात यह है कि विंध्य और महाकौशल क्षेत्र के शहडोल, रीवा और जबलपुर संभाग में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है।


मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के 10 जिलों में अभी भी सामान्य से कम बारिश रिकॉर्ड की गई है लेकिन बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम से इसे पूरा किया जा सकता है। रीवा के अलावा सतना, सीधी, सिंगरौली, सागर, छतरपुर, दमोह, टीकमगढ़, पन्ना, निवाड़ी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, शहडोल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक सिवनी, मंडला, कटनी सहित सागर, छतरपुर, पन्ना, बड़वानी, बुरहानपुर, इंदौर, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, उज्जैन, नर्मदा पुरम, हरदा, बैतूल, भोपाल, रायसेन, राजगढ़, सीहोर, विदिषा, ग्वालियर चंबल, दतिया, गुना, अशोकनगर में आज गरज चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

राज्य में अगले 3 दिन तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। प्रशासन को अलर्ट मोड पर रखा गया है। कारण कि कई नदी नाले उफान पर है।

Share:

Leave a Comment