enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश एक दिन में लोकायुक्त रीवा कि दो कार्यवाही, सिंगरौली में भू-अर्जन अधिकारी तो रीवा में ADM के बाबू पर कार्यवाही....

एक दिन में लोकायुक्त रीवा कि दो कार्यवाही, सिंगरौली में भू-अर्जन अधिकारी तो रीवा में ADM के बाबू पर कार्यवाही....

रीवा (ईन्यूज एमपी)-रीवा लोकायुक्त पुलिस ने गुरुवार को दो जगहों पर ट्रैपिंग कर सनसनी फैला दी है। लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया गुरूवार को सिंगरौली में दोपहर भू अर्जन अधिकारी 20 हजार रुपए की रिश्वत के साथ ट्रेप हुआ हे। जबकि शाम को रीवा में एडीएम का बाबू 3500 की रंगेहाथ पकड़ा गया है। दोनों ही मामलों में भ्रटाचार निवारण अधिनियम का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

शिकायतकर्ता मुनीष कुमार प्रजापति निवासी बेलवा बड़गैयान तहसील सिरमौर ने एसपी लोकायुक्त को शिकायत में बताया कि आशुतोष मिश्रा 32 वर्ष निवासी हनुमाना पद सहायक ग्रेड 3 एडीएम कार्यालय में बाबू का कार्य करता है। विवाह प्रमाण पत्र देने के एवज में 6 हजार रूपए की रकम मांगी थी। एक हजार रुपए पहले ले चुका है।

धमकी देकर बोला था कि अगर रुपए नहीं दिए तो आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा। ऐसे में लोकायुक्त एसपी ने शिकायत को संज्ञान लेकर गुरुवार की देर शाम कलेक्ट्रेड में दबिश के लिए टीम भेजी। जैसे ही एडीएम कार्यालय में 3500 रुपए रिश्वत बाबू ने लिए। वैसे ही रंगे हाथों ट्रेप किया गया है।


इधर सिंगरौली के पीड़ित किसान हरी लाल शाह पुत्र रामचरण शाह निवासी बिलवार थाना लंघाडोल तहसील सरई जिला सिंगरौली कुछ दिनों पहले शिकायत लेकर लोकायुक्त एसपी कार्यालय रीवा आया था। उसने एसपी को बताया कि रविन्द्र पद सहायक ग्रेड 3 भू अर्जन अधिकारी सिंगरौली कलेक्टरेट में पदस्थ है। भू अर्जन की मुआवजा राशि फाइल भुगतान के लिए भेजनेके एवज में 20 हजार की रकम मांगी थी।

लेकिन बिना पैसे लिए कार्य करने को तैयार नहीं था। ऐसे में धक हारकर लोकायुक्त के पास पहुंचा हूं। शिकायत सही पाए जाने पर गुरुवार की दोपहर 12 सदस्यीय टीम को छापा मारने के लिए एसपी ने सिंगरौली कलेक्ट्रेड भेजा। जैसे ही अधिकारी ने 20 हजार की रकम हाथ में ली। वैसे ही गिरफ्तार कर लिया गया है।

Share:

Leave a Comment