enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश रीवा सड़क हादसे में बड़ा अपडेट, सीएम शिवराज और मुख्यमंत्री योगी के बीच हुई बात,हादसे में मारे गए लोगों का शव आएगा प्रयागराज...

रीवा सड़क हादसे में बड़ा अपडेट, सीएम शिवराज और मुख्यमंत्री योगी के बीच हुई बात,हादसे में मारे गए लोगों का शव आएगा प्रयागराज...

रीवा(ईन्यूज एमपी )-मध्यप्रदेश के रीवा जिले में एक बस के खड़े ट्रेलर से टकराने से बस में सवार 15 लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गये. रीवा के जिलाधिकारी मनोज पुष्प ने बताया कि यह घटना शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात करीब 11.30 बजे रीवा के नजदीक राष्ट्रीय राजमार्ग-30 पर सोहागी घाट में हुई. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस दुर्घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ से बात की और बताया कि शवों को प्रयागराज भेजा जाएगा.


उन्होंने कहा कि यह बस हैदराबाद से चलकर गोरखपुर जा रही थी. पुष्प ने बताया कि इसमें 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 35 यात्री घायल हुए हैं. उन्होंने कहा कि राहगीरों की सूचना के बाद सोहागी पुलिस मौके पर पहुंची और बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला.

उधर इस हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुःख जताया है.इसके अलावा उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से बात भी की है.


सिलसिलेवार ट्वीट्स में शिवराज ने कहा कि रीवा में हैदराबाद से गोरखपुर जा रही यात्री बस के दुर्घटनाग्रस्त होने का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ था. इस अत्यंत हृदय विदारक घटना में दिवंगत आत्माओं के प्रति मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं... ॐ शांति .. मैं ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ.


सीएम ने कहा- जिला कलेक्टर, एसपी सहित वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में हमने पूरी रात रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया है. गंभीर रूप से घायल यात्रियों का रीवा मेडिकल कॉलेज में उपचार चल रहा है. इस पूरे दु:खद घटनाक्रम से यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी अवगत कराया है.

मध्य प्रदेश के सीएम ने कहा- दुर्घटना में घायलों के उपचार का खर्चा मध्यप्रदेश सरकार वहन करेगी. मामूली रूप से घायल यात्रियों को प्रारंभिक उपचार के बाद बस द्वारा प्रयागराज रवाना कर दिया गया है. पार्थिव देह को ससम्मान प्रयागराज भेजा जा रहा है. इस दुःखद परिस्थिति में हम मृतकों के परिजनों के साथ खड़े हैं.


सहायता राशि प्रदान करने हेतु निर्देश- सीएम योगी
इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट किया.उन्होंन कहा- मध्य प्रदेश के रीवा में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं.

सीएम ने कहा - मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से घायलों के समुचित उपचार व उत्तर प्रदेश निवासी दिवंगतों के पार्थिव शरीर को प्रदेश तक पहुंचाने हेतु वार्ता हुई है. प्रदेश निवासी दिवंगतों के परिजनों को ₹2-2 लाख व गंभीर घायलों को ₹50-50 हजार सहायता राशि प्रदान करने हेतु निर्देश दिए हैं.

Share:

Leave a Comment